18 APRTHURSDAY2024 12:10:55 PM
Nari

इस करवाचौथ ट्राई करें बॉलीवुड स्टाइल ड्रेसेस, रंगों का भी रखें खास ध्यान

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Oct, 2019 10:32 AM
इस करवाचौथ ट्राई करें बॉलीवुड स्टाइल ड्रेसेस, रंगों का भी रखें खास ध्यान

भारतीय स्त्रियों के लिए करवाचौथ का व्रत बेहद खास होता हैं क्योंकि इस दिन औरते पति की लंबी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखती है। वहीं इस दिन महिलाए सौलह श्रृंगार करती हैं और खूब संज-सवर कर रहती है। बात अगर महिलाओं के स्पैशल दिन की हो और इसमें आउटफिट का जिक्र ना हो, ऐसा शायद ही कभी हो। आउटफिट को लेकर तो महिलाएं हमेशा एक्साइटेड रहती हैं, खासकर करवाचौथ के मौके पर, क्योंकि समय के साथ यह व्रत फैशन का भी एक हिस्सा बन चुका है, यहीं वजह है कि मार्कीट में महिलाओं के आउटफिट्स की काफी वैरायिटीज देखने को मिल रही हैं लेकिन कुछ औरतों अभी भी कंफ्यूज हैं कि इस खास मौके पर स्पैशल दिखने के लिए कैसी ड्रेस पहनी जाए। वहीं कुछ अपनी फेवरेट दीवाज के आउटफिट से टिप्स लेना पसंद करती हैं तो आपकी इसी दुविधा को खत्म करते हुए आज हम आपको बॉलीवुड स्टाइल आउटफिट्स आइडिया देंगे जो आपको बेस्ट व ट्रेंडी आउटफिट सिलेक्ट करने में मदद करेंगे।

साड़ी

PunjabKesari

 

शुरूआत करते हैं साड़ी से जोकि एक ऐसा आउटफिट हैं जिसका फैशन हमेशा एवरग्रीन रहता है। बात लेटेस्ट साड़ी फैशन की करें तो इन दिनों दीवाज में बनारसी सिल्क साड़ी खूब ट्रेंड कर रही हैं जोकि करवाचौथ के मौके पर पहनने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। बनारसी साड़ी ना सिर्फ शाही लुक देती हैं बल्कि आपको सिंपल लुक को भी निखार देगी। साड़ी की लेटेस्ट डिजाइन्स आप बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा, दीपिका पादुकोण से लेकर टीवी एक्ट्रेस हीना खान से ले सकती हैं।

शरारा सूट

PunjabKesari

शरारा सूट भी इन दिनों खूब ट्रेंड में हैं जिसे लगभग बॉलीवुड की हर दीवाज पसंद करती हैं। आलिया भट्ट से लेकर नोरा फतेही तक से आप शरारा सूट के डिफरैंट डिजाइन्स आइडिया ले सकती हैं। शरारा सूट में एक तो आपको एथनीक लुक मिलेंगी, दूसरा आप दिनभर इसमें कंफर्टेबल भी रहेगी। आप चाहे तो शरारा के बजाए प्लाजो सूट भी पहन सकती हैं।  

इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेज

PunjabKesari

अगर एथनीक या ट्रेडीशनल ड्रेसेज से बोर हो चुकी है और इस बार कुछ डिफरैंट ट्राई करना चाहती हैं तो बॉलीवुड दीवाज की तरह इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेज ट्राई कर सकती हैं जोकि आपको फ्यूजन लुक देगी। इंडो-वेस्टर्न में आप मॉडर्न स्टाइल साड़ी, लहंगा-चोली या एक्सपेरिमेंट वाली आउटफिट सिलेक्ट कर सकती हैं जो आपको दूसरों से थोड़ा डिफरैंट लुक भी देगी।

लहंगा-चोली

PunjabKesari

PunjabKesari

अगर आपका पहला करवाचौथ हैं तो आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन लहंगा-चोली है जिसका आइडिया आप मौनी रॉय, तमन्ना भाटिया, करिश्मा कपूर, आदिति राव हैदरी और अन्य कई एक्ट्रेसेज से ले सकती हैं। लहंगे के साथ आप चाहे तो मॉडर्न स्टाइल ब्लाउज स्टिच करवा लें या फिर खरीद लें जो आपको ट्रेडीशनल में भी फ्यूजन लुक देगा। मॉडर्न स्टाइल ब्लाउज के आइडिया तो आपको बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेसेज से मिल जाएंगे जो न केवल लहंगे के साथ बल्कि साड़ी के साथ भी खूबसूरत लुक देगे।

अनारकली

PunjabKesari

अनारकली के लिए तो आप बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से आइडिया ले सकती हैं क्योंकि उनके पास एक से बढ़कर एक डिजाइन हैं। इसके अलावा आप इन एक्ट्रेसेज के अनारकली सूट से भी टिप्स ले सकती हैं।

करवाचौथ पर ना पहनें इन कलर्स की ड्रेसेज

इसकी के साथ आपको बताते चले कि कई रंग ऐसे होते है जिन्हें करवाचौथ के शुभ अवसर पर न ही पहनें तो बेहतर होगा। चलिए जानते है उन कलर्स के बारें में...

काला रंग शुभ मौके पर पहनना अच्छा नहीं माना जाता है। चाहे आपको यह रंग बेहद पसंद क्यों न हो, इस रंग को आप इस पावन अवसर के लिए इग्नोर ही करें।
 
सफेद बहुत सोबर इफेक्ट देता है। मगर इस रंग को शोक का भी प्रतिक माना जाता है इसलिए करवाचौथ पर ऐसे रंग रंग की ड्रेसेज ना ही खरीदें। इसके बजाएं आप आइवरी, क्रीम कलर की ड्रेसेज कैरी कर सकती हैं।

राजस्थानी ट्रेडीशन के हिसाब से ब्लू रंग जो मोर के गर्दन पर होता है, उसे बहुत अशुभ माना जाता है इसलिए शुभ मौके पर इस रंग का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।              

इन ड्रेसेज को देखकर उम्मीद है कि आपको अपने लिए बेस्ट आउटफिट आइडिया मिल गया होगा लेकिन आपको किस दीवाज की ड्रेस अच्छी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।  

Related News