19 APRFRIDAY2024 1:46:21 AM
Nari

आर्टिकल 370 पर सोनम हुई ट्रोल तो एक्ट्रेस ने दिया पलट कर जवाब

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 20 Aug, 2019 03:28 PM
आर्टिकल 370 पर सोनम हुई ट्रोल तो एक्ट्रेस ने दिया पलट कर जवाब

भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से हटाए गए आर्टिकल 370 ए के बाद लगातार दोनों देशों के बीच विभिन्न तरह के मुद्दे गर्माए हुए है। इन्ही मुद्दों पर राजनेताओं, अभिनेताओं व आम जनता द्वारी अपनी राय दे रही हैं। इसी दौड़ में दौड़ते बॉलीवुड की स्टार सोनम कुमार ने भी अपनी राय व विचार पेश कर दिए। जिसके बाद लगातार सोशल मीडिया पर उन पर बुरी तरह से ट्रोल किए जा रहे हैं। जिस कारण उन्हें अब सामने आकर सफाई देनी पड़ रही हैं। 

अपने अकाउंट पर सोनम ने शेयर की वीडियो

एक इंटरव्यू के दौरान सोनम कपूर से उनकी निजी जिदंगी के साथ आर्टिकल 370 पर कुछ सवाल पूछे गए। जिनका उन्होंने जवाब दिया उसके बाद वह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर दी। इस वीडियों में सोनम ने कहा कि - मुझे लगता है कि ये बहुत ही विवादित मुद्दा है, मुझे इस बारे में कुछ ज्यादा समझ नहीं आता हैं। इसके विपरीत मैंने हर जगह कई खबरें सुनी है, इसलिए मुझे ठीक से पता नहीं है कि क्या सच है। जब मेरे पास इसके बारे में ठीक से जानकारी होगी तो मैं जरूर अपनी राय दूंगी। इस समय के हालात को देखकर दिल टूट गया है और मैं बहुत बड़ी देशभक्त हूं,इसलिए अभी मेरे लिए शांत रहना ही सही होगा और इसको जाने देना ही सही होगा, क्योंकि ये समय भी गुजर जाएगा।
सोनम कपूर ने आगे कहा है कि, 'मेरा परिवार पाकिस्तान ने संबंध रखता है। मेरा परिवार आधा सिंधी और पेशावर से है।' इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रतिबंध पर भी दुख जाहिर किया। अपनी फिल्म नीरजा के पाकिस्तान में रिलीज न होने पर सोनम कपूर ने कहा- 'बतौर कलाकार हम खुद का हर जगह प्रतिनिधित्व करते हैं,लेकिन उस समय मुझे काफी दुख हुआ जब मेरी फिल्म को पाकिस्तान में नहीं दिखाया गया। पाकिस्तान में मेरे काफी फैंस और दो अच्छे दोस्त भी हैं।' सोनम कपूर के इन सभी बयानों के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और उन्हें देशद्रोही तक बोल डाला। 


यूजर्स ने किए यह कमेंट

Payal Budhrani ने कहा कि- 'आप दोबारा पाकिस्तान में क्यों नहीं चली जातीं सोनम कपूर ? फिर आप अपने संबंधियों के करीब होंगी। मैं आपको पसंद करती थी लेकिन आपके राष्ट्रीय विरोधी बयान के बाद से मेरी नजर में आपने इज्जत खो दी है।'

 

भारत नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा- 'आपके पास विशेष अधिकार था कि आपका परिवार पाकिस्तान से सब कुछ छोड़कर आया और यहां सब कुछ बनाया। इस वजह से पाकिस्तान के लोगों का यह विचार नहीं है कि उसे मारने की जरूरत है और आप इससे बहुत सहानुभूति रखते हैं। शर्म आनी चाहिए आपको।'

 

सोनम ने इस तरह दिया जबाव

सोनम कपूर ने कहा, "दोस्तों कृपया शांत हो जाओ... किसी की बातों को घुमाना और गलत समझना, ये वो है जो आप उस व्यक्त‍ि की बातों से समझना चाहते हैं, यह उस व्यक्ति पर परछाई नहीं है जो वह कहता है, लेकिन आप पर है."

"इसलिए आत्म चिंतन करें और देखें कि आप कौन हैं और उम्मीद है कि आपको नौकरी मिलेगी."

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News