Twitter
You are hereNari

ग्रीन टी बैग को दोबारा इस तरह करें इस्तेमाल,मिलेंगे अनेको फायदे

ग्रीन टी बैग को दोबारा इस तरह करें इस्तेमाल,मिलेंगे अनेको फायदे
Views:- Thursday, July 12, 2018-2:47 PM

ज्यादातर लोग सुबह उठते ही चीय पीना पसंद करते हैं। खुली चाय की जगह पर अगर टी-बैग का इस्तेमाल किया जाए तो बैस्ट रहता है। इससे चाय वेस्ट भी नहीं होती और फ्लेवर भी अच्छा आता है। टी बैग की चाय पीने के बाद आप दोबारा फिर इसे यूज में ला सकते हैं। यह आपके बहुत से कामों में मदद कर सकता है। आइए जानें किस तरह करें टी बैग को रियूज। 


1. चाय को कड़क बनाएं 
पहले से इस्तेमाल किए हुए टी बैग को फ्रिज में स्टोर करके आप दोबारा चाय बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चाय का कड़क स्वाद आएगा। वहीं,इस बात का ख्याल रखें कि इसे दो बार से ज्यादा प्रयोग न करें। 


2. बर्तन चमकाएं
बर्तन चमकाने के लिए टी बैग को बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह डिशवॉश का प्रकृतिक विकल्प है। बर्तन साफ करने से पहले सिंक में पानी भरकर इसमें पहले से इस्तेमाल किए गए टी बैग को बर्तनों को एक साथ डाल दें। कुछ देर बाद बर्तन साफ करें। यह चमक जाएंगे। 


3. आंखों की जलन मिटाएं
कई बार आंखों में जलन होने लगती है। इससे बहुत बेचैनी होती है। टी बैग में मौजूद कैफीन आंखों के आसपास के वैसल्स को सिकुड़मे में मदद करता है। इस बैग का थोड़ी-देर फ्रिज में ठंड़ा करके 15-20 मिनट आंखों पर इसे रखेें। इससे जलन कम होगी। इससे डार्क सर्कल भी कम होने शुरू हो जाते हैं। 


4. चोट को जल्दी करे ठीक 
त्वचा पर किसी तरह की कोई चोट या फिर निशान हो तो उसे जल्दी ठीक करने के लिए टी बैग का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे मच्छर,सनबर्न, त्वचा की जलन आदि दूर हो जाती है।


5. पास्ता का बढ़िया फ्लेवर
पास्त को उबालते समय इसमें पहले से इस्तेमाल किए हुए टी बैग को भी डाल दें। इससे पास्ता का फ्लेवर अच्छा आएगा। 

 

6. पौधों का फंगल इंफैक्शन से बचाव
टी बैग को रियूज करने का सबसे अच्छा तरीका है इसे गार्डन के लिए इस्तेमाल करना बेहतर है। इस बैग को पानी में कुछ देर के लिए भिगोकर यह पानी पौधों में डाल दें। 
 

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: