25 APRTHURSDAY2024 6:23:47 AM
travelling

ग्रीस की खूबसूरती ही नहीं, अनोखे द्वीप भी आपको बना देंगे दीवाना

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Sep, 2018 11:28 AM
ग्रीस की खूबसूरती ही नहीं, अनोखे द्वीप भी आपको बना देंगे दीवाना

ग्रीम दुनिया के सबसे खूबसूरत और प्राचीन देश में से एक हैं। यहां के टापू ही नहीं बल्कि संस्कृति और मॉडर्न सोसाइटी भी टूरिस्ट को अपनी तरफ अट्रैक्ट करती हैं। समुद्र तट से लगते ग्रीस के टापूओं की बात ही अलग है, जोकि शायद ही आपको कहीं और देखने को मिले। अगर भी इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह शहर आपके लिए परफैक्ट है क्योंकि इसका अनुभव आपके लिए यादगार और अनूठा साबित होगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

कला और संस्कृति
ग्रीस की हर गली, द्वीर और सड़के अपनी इतिहास बयां करती हैं। यहां के म्यूजियम और प्राचीन इमारतें देखने के लिए तो टूरिस्ट दुनियाभर से आते हैं। इसके अलावा आप यहां प्री हिस्टोरिक पीरियड से लेकर पुराने राजाओं के साम्राज्यों कीक्लासिकल, हेलेनिस्टिक, मध्यकालीन और बैजेंटाइन काल की इमारतें देख सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

यहां का स्वाद है लाजवाब
घूमने के साथ-साथ आप यहां के लाजवाव और मजेदार खाने का स्वाद भी ले सकते हैं, जो आपको हमेशा याद रहेगा। कुजीन यहां की सबसे फेमस डिश में से एक है। यहां के खाने की खासियत है उसमें इस्तेमाल किए जाने वाले हर्ब्स, मसाले और ऑलिव ऑयल। यहां के मीट, सीफूड, सेहतमंद फल, सब्जियां, दालें और दुनियाभर में मशहूर फूड्स भी आपको काफी पसंद आएंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

दिल लुभाते हैं यहां के सी-बीच
चारों तरफ पानी से घिरे इस छोटे से शहर में आपको कई द्वीर देखने को मिलेंगे, जोकि हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। यहां के खूबसूरत पहाड़, रिच  ईकोसिस्टम, नदियां और झीलें मिलकर बहुत सुंदर नजारे पेश करते हैं। शानदार वातावरण का मजा लेने के साथ-साथ आप यहां की एक्टिविटीज और लोकल फ्लेवर्स का जायका भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

ग्रीस के खूबसूरत टापू
1. जांते
खुबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ यह टापू ग्रीस का सबसे सुंदर टापूओं में से एक है। यहां पर सोलोमोस चौंक की खूबसूरती देख कर आप हौरान रह जाएंगे। यह टापू चोरों तरफ से पारम्परिक और धनुषाकार खिड़कियों वाली इमारतों से घिरा हुआ है।

PunjabKesari

2. कोरफू
ग्रीस के इस खूबसूरत टापू को विश्व धरोहर का स्थान हासिल है। इस टापू पर आपको स्थापत्य कला का उम्दा नमूना देखने को मिलता है। यहां की इमारतों पर भी इस कला के नमूने देखने को मिलते है। यहां की संकरी गलियां और समुद्र को देखकर आपका मन जाने को नहीं करेगा।

PunjabKesari

3. रोड्स
ज्यादा टूरिस्ट इस टापू पर रिलैक्स फील करने के लिए आते है। यहां पर आकर आप अपनी सारी टेंशन भूल जाएंगे। ग्रीस के 12 डोडेकोनीज टापूओं में से यह सबसे बड़ा है। इस टापू का 'गेट ऑफ फ्रीड्स' यहां की खास पहचान है। इससे अलावा यहां का सबसे पुराना हिस्सा 'पैलेस ऑफ मास्टर' को देख कर आपको पुराने समय की याद आ जाएगी।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News