25 APRTHURSDAY2024 10:30:02 AM
Nari

गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट है हिमाचल की ये 4 जगहें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Mar, 2019 01:36 PM
गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट है हिमाचल की ये 4 जगहें

गर्मियों की तपती गर्मी से दूर जाने के लिए लिए ज्यादातर लोग पहाड़ी इलाकों में जाना पसंद करते है, जोकि काफी हद तक ठीक भी है। आज हम आपको हिमाचल प्रदेश की ऐसी ही जगहों के बारे में बताएंगे जहां जाकर आप नेचुरल खूबसूरती का मजा ले सकते हैं-

हिमाचल के टॉप पर्यटन स्थल

नग्गर के नजारे

हिमाचल का यह छोटे सा टूरिस्ट प्लेस इतिहास और नेचर का प्यारा संगम है। यहां के घर 15वी शताब्दी की वास्तुकला से प्रेरित है और आज भी लोग दूर- दूर से इन्हें देखने आते हैं।

PunjabKesari

 

शोजा की सुंदरता

शोजा की खूबसूरती के बारे में हम कहेंगे कि अगर आपने अपने हिमाचल टूर के दौरान शोजा नहीं घूमा तो बहुत कुछ मिस कर दिया। शांत माहौल, प्रकृति के नजारे और दिमागी सुकून पसंद करनेवाले लोगों के लिए यह जगह स्वर्ग है।

PunjabKesari

 

खज्जियार की खूबसूरती

खज्जियार को न केवल हिमाचल का बल्कि भारत का सबसे अच्छा टूरिस्ट स्पॉट माना जाता है, जहां बर्फीली घाटियां पर्यटकों का स्वागत करती हैं। यह जगह कपल्स के लिए शानदार टूरिस्ट स्पॉट है।

PunjabKesari

अंद्रेटा का आंचल

हिमाचल के प्रसिद्ध चाय बागानों से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बसा अंद्रेटा एक छोटा सा गांव है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता बेहद शांत और सुरम्य है और यहां का वातावरण दिल और दिमाग को सुकून देता है। यहां मिट्टी के बर्तन बनाने वाले कारीगर बड़ी संख्या में रहते हैं, जो यहां की देखभाल भी करते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News