20 MAYMONDAY2019 4:22:20 AM
Nari

ये 5 जगहें घूमेंगे तो नहीं होगा गर्मी का एहसास, आज ही बना लें प्लान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Apr, 2019 02:19 PM
ये 5 जगहें घूमेंगे तो नहीं होगा गर्मी का एहसास, आज ही बना लें प्लान

गर्मी के मौसम में तेज धूप के प्रकोप से बचने के लिए कई लोग घर पर रहकर ही छुट्टियां बीता देते है। कई बात गर्मी इतनी ज्यादा हो जाती है कि बना-बनाया प्लेन भी कैंसिल करना पड़ता है। इस बार आपको प्लान कैंसिल करने की जरूरत नहीं होगी। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आपको गर्मियों का एहसास बिल्कुल नहीं होगा। आइए जानते हैं कौन सी है वे जगह-

 

हार्सिली हिल्स(आंध्र प्रदेश)

आंध्रप्रदेश के खूबसूरत हिलस्टेशन में से एक हार्सिली हिल्स बेहद खूबसूरत हैं। यहां की ऊँची पहाड़ी से आप सनसेट और सनराइज को बखूबी देख सकते हैं। यहां नेचुर के खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। यहां आपको मोंगे, गुलमोहर, नीली गुलमोहर और यूकेलिप्टस के पेड़ देखने को मिलेंगे। अपने परिवार के साथ आप यहां प्राकृति का आनंद उठा सकते हैं।
 

ऊंटी(तमिलनाडु)

तमिलनाडु का बेहद खूबसूरत और रोमांटिक स्थल ऊटी अपने मनोरम दृश्यों के लिए विश्व विख्यात है। इतना ही नहीं इसकी खूबसूरती के कारण इसे 'पहाड़ों की रानी' भी कहा जाता है। यहां की मनमोहक खूबसूरती आपको वहां ठहरने पर मजबूर कर देगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है ऊंटी। 

PunjabKesari

 

कोडइकनाल(तमिलनाडु)

कोडइकनाल तमिलनाडू में है। यहां आपको तरह-तरह के पेड़ देखने को मिलेंगे। यहां पर बोटिंग काफी मशहूर है। अगर आप साउथ में रहते हैं तो ये आपके घुमने के लिए ये बेहतरीन जगह है। छुट्टी मनाने के लिये कोडैकनाल आज सबसे प्रसिद्ध गंतव्यों में से एक है। 

PunjabKesari

औली(उत्तराखंड)

भारत के उत्तराखंड में स्थित औली सबसे ठंडी जगहों में से एक है। यह बद्रीनाथ धाम के निकट घने जंगल, पहाड व मखमली घास से भरपूर एक अत्यंत रमणीक स्थल है। यहा देश का सबसे नया व आधुनिक आइस स्काइंग केंद्र भी है। जहा स्कीइंग का भरपूर मजा लिया जा सकता है। अगर आप स्नो फॉल का मजा लेना चाहते हैं तो ये काफी अच्छा स्पॉट है।

PunjabKesari

लद्दाख

अगर बाइकिंग के शौकीन हैं तो आपकी ट्रैवेलिंग लिस्ट में लद्दाख पहले नंबर पर होना चाहिए। मनाली से लद्दाख जाना कई ट्रेवल प्रेमियों का सपना होता है। यहां पर बहुत सी झीले और नुब्रा घाटी है जो लद्दाख की शान मानी जाती हैं। प्राकृति का असली मजा लेना है तो लद्दाख आपके लिए सबसे अच्छा डेस्टिनेशन है। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad