23 APRTUESDAY2024 6:17:02 PM
Nari

गर्मियों में फैमिली के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बैस्ट हैं ये 5 Water Parks

  • Updated: 15 Jun, 2018 11:51 AM
गर्मियों में फैमिली के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बैस्ट हैं ये 5 Water Parks

गर्मियों में तपती धूप का एहसास कम और फुल एंटरटेनमेंट चाहते हैं तो ऐसे में बैस्ट ऑप्शन है वाटर थीम पार्क्स। फैमिली के साथ ढेर सारी मौज-मस्ती करनी हो तो स्विमिंग और एडवेंचरस वाटर राइड्स बेहतरीन तरीके हैं जो आपके समर ट्रिप को और भी यादगार और रोमांचक बना देगी। तो चलिए आज हम आपको कुछ लाजवाब और मशहूर वाटर पार्क्स के बारे में बताते हैं, जहां आप भी अपनी फैमिली के साथ गर्मियों की छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

 

1. डिज्नी टाइफून लगून वाटर पार्क

PunjabKesari
यह खूबसूरत पार्क संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में बनी हैं। यहां पर ताइफून लगून सर्फ पूल, स्टॉर्म राइड्स, शार्क रीफ (वॉटर राइड), 60 इंच ऊंची बे राइड्स अन्य आदि काफी एडवेंचर मौजूद है जो आपके वेकेशन को यादगार बना देंगे। यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए अलग से एक्टिविटी कराई जाती हैं। खाने की बात करें तो डायनिंग एरिया से खाने के स्वाद का अनुमान लगाया जा सकता हैं। 

 

2. डिज्नी बलिज्जर्ड बीच वाटर पार्क

PunjabKesari
यह पार्क फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में वाल्ट डिज्नी रिजॉर्ट में बनी हैं। यहां पर आपको निया के सबसे ऊंचे और तेज़ फ्री-फॉलिंग वॉटर राइड्स का भरपूर मजा लेने का मौका मिलेगा। यह वॉटर पार्क बर्फ से ढके हुए रिजॉर्ट की तरह लगता है जो गर्मियों में खूबसूरत फिलिंग दिलाती हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

3. वॉटरबोम बाली वाटर पार्क

PunjabKesari
यह वॉटर पार्क इंडोनेशिया के बाली में जालन कर्तिका प्लाजा में बनी हैं। यहां आने वाला हर टूरिस्ट कभी बोर नहीं होता क्योंकि यहां आपको एंटरटेनमेंट कुल 101 तरीके मिलेंगे, जो आपको कभी बोर ही नहीं होने देंगे। एक्साइटिंग वॉटर राइड्स और फन मूमेंट्स देखने के बाद आप हर बार यहां आना चाहेंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

4. बीच पार्क एक्विरिज (Aquiraz, Brazil)
ब्राज़ील की इस वॉटर पार्क में फ्री एंट्री है। इस पार्क को नॉर्मल टाइमिंग से दो घंटे पहले खोल दिया जाता है। यहां पर पाल्म ट्री के साथ एक खूबसूरत पूल का नजारा लिया जा सकता है जहां आप परिवार, बच्चों और दोस्तों के साथ फुल रिलैक्स कर सकते हैं। 

PunjabKesari

5. वोल्कानो बे वाटर थीम पार्क (Volcano bay)

PunjabKesari
फ्लोरिडा में बनी इस पार्क आनंद लेने आने वालों को एक फ्री TapuTapu wristband दिया जाता हैं। यह वाटरप्रूफ, हाइपोलेर्जेनिक बैंड पहनकर आप इस पार्क के कई आकर्षण वाटर राइड्स का आनंद ले सकते हैं। आप चाहे तो इव वीडियो के जरिए इस जगह की खूबसूरती घर बैठे देख सकते है और भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

 
Volcano Bay Water Theme Park In Florida

Volcano Bay Water Theme Park In Florida

Posted by Be There on Wednesday, June 13, 2018

वीडियो देखने के बाद आप भी अपनी फैमिली के साथ इस पार्क में जाना चाहेंगे। 

 

Related News