Twitter
You are hereNari

10 वास्तु टिप्स जो घर में सुख-समृद्धि के साथ करेंगे धन की बरसात

10 वास्तु टिप्स जो घर में सुख-समृद्धि के साथ करेंगे धन की बरसात
Views:- Thursday, November 22, 2018-11:39 AM

व्यक्ति की जिंदगी में जितना मायने घर रखता है, उतनी ही उसकी साफ-सफाई भी। इनके अलावा एक और चीज है जिसपर लोग सबसे ज्यादा ध्यान देते है, वो वास्तु शास्त्र। अधिकतर लोग जाने-अनजाने घर की डेकोरेशन और बनावट के समय कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जो गरीबी, नकारात्मक ऊर्जा या घर की अशांति को बढ़ावा देती है। अगर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि और धन लाभ चाहते है तो इन वास्तु टिप्स पर जरूर ध्यान दें। 
  

फैमिली फोटो लगाने से दूर होंगे आपसी मन-मुटाव

यदि के घर के लोगों के बीच आपसी प्रेमभाव की कमी है तो पूरे परिवार का एक ग्रुप फोटो बनवाकर ड्रॉइंग रुम में लगाएं। इससे आपसी मन-मुटाव दूर होंगे। 

PunjabKesari

पश्चिम या उत्‍तर-पूर्व में बनाएं बच्चे का रुम 

अगर आपका बच्‍चा लापरवाह है और आपकी बात नहीं मानता या फिर बहुत जिद्दी हो गया है तो ऐसे बच्‍चों का कमरा पश्चिम या फिर उत्‍तर-पूर्व में बनाएं।

PunjabKesari

मेटगेट के सामने कभी न बनवाएं डाइनिंग रूम

घर के मुख्य द्वार के बिल्कुल सामने कभी डाइनिंग टेबल नहीं लगाना चाहिए। डाइनिंग एयरिया बनवाते हुए ध्यान रखें कि वह मेनगेट के बिल्कुल सामने न हो। 

PunjabKesari

घर में जरूर लगाएं मनी प्लांट्स

फेंगशुई के अनुसार इस पौधे से सकारात्मक ऊर्जा निकलती है, जिससे धन लाभ होने के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है। इस पौधे को घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाएं।

PunjabKesari

उत्तर पूर्व दिशा में लगाएं तुलसी का पौधा

अक्सर लोग घर में गलत दिशा में तुलसी का पौधा लगा देते है जिससे घर में नेगेटिव एनर्जी बनी रहती है। उत्तर पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी वास नहीं करती। 

PunjabKesari

दक्षिण दिशा में रखें तिजोरी 

घर में रखी हुई तिजोरी या पर्स को हमेशा घर की दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इससे पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और धन की कभी कमी नहीं आती। 

PunjabKesari

बेडरूम में न करें ऐसी गलती

बेडरूम में बेड रखते समय यह जरूर ध्यान दें कि आपके ऊपर कोई भी बीम न पड़ा हो क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा मिलता है। 

हर रूम में लगाएं सूर्य की पेंटिंग

घर के हॉल, ड्रॉइंग या लिविंग रुम में सूर्य की उगती हुई पेंटिंग या फोटो जरूर लगाएं। इससे तस्वीर से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

PunjabKesari

उत्तर पूर्व दिशा में रखें फिश एक्वेरियम

घर के लिविंग रूम की उत्तर पूर्व दिशा में फिश एक्वेरियम रखना चाहिए। इसमें 9 सुनहरी गोल्डफिश और 1 ब्लैक गोल्डफिश रखें। इससे सुख-स्मृद्धि बनी रहती है। 

PunjabKesari

दीवार पर न लगाएं नेगेटिव तस्वीर 

घर में किसी भी दीवार पर कोई ऐसी तस्वीर को न लगाएं जो नकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करती हो। वास्तु के अनुसार, घर में हरियाली वाली तस्वीरें लगाना लाभदायक होगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News