Twitter
You are hereNari

सोने से पहले चेहरे से मेकअप हटाने के लिए यूज करें ये होममेड रिमूवर

सोने से पहले चेहरे से मेकअप हटाने के लिए यूज करें ये होममेड रिमूवर
Views:- Tuesday, June 19, 2018-10:22 AM

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई चेहरे पर कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स यूज करती है। मेकअप करने से चेहरा जितना खूबसूरत दिखता है उतना ही इसका नुकसान भी होता है। अगर आप इसे रात को सोने से पहले रिमूव नहीं करेंगी तो यह आपकी स्किन के पोर्स बंद कर देगा और स्किन पर पिंपल्स निकलने शुरू हो जाएगी। ऐसे में आज हम आपको घर पर मेकअप रिमूवर बनाना सिखाएंगे, जो बिना साइड-इफैक्ट के मेकअप रिमूव करेंगे।

1. एलोवेरा और शहद
शहद में प्रोबायोटिक गुण होते हैं जो त्वचा की गंदगी को हटाने में मदद करता है। एलोवेरा स्किन को बैक्टीरिया से बचाता है। इसे प्रयोग करने के लिए कंटेनर में एलोवेरा और शहद बराबर मात्रा में लेकर उसमें 2 चम्मच किसी भी तेल के डालें और फिर इसे अच्छी तरह से मिलाएं। इसे चेहरे पर लगा कर मसाज करें और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

2. खीरे का रस
चेहरे से मेकअप रिमूव करने के लिए खीरे का रस काफी फायदेमंद है। इसके लिए खीरे को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें और फिर उसमें थोड़ा-सा गुलाबजल मिला लें। फिर पहले चेहरे को हल्का गीला कर लें। अब कॉटन बॉल को खीरे के रस में भिगोकर उसके साथ मेकअप हटाएं।

3. दही
दही तो गर घर में आसानी से मिल जाता है। इससे मेकअप रिमूव करने से चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए हाथ पर दही लेकर उसे उंगली से घिस लें और फिर इसे चेहरे पर लगाएं। फिर रूई से पोंछ लें। इससे स्किन से मेकअप बड़ी आसानी से निकल जाएगा।

4. नारियल तेल
ऑयली स्किन के लिए नारियल तेल काफी फायदेमंद है। यह मेकअप रिमूव करने के साथ त्वचा को निखारता भी है। इसे सिंपल कॉटन बॉल पर लगा कर चेहरे से मेकअप रिमूव करें।

5. बादाम तेल
बादाम तेल में विटामिन्‍स और फैटी एसिड होते हैं जो स्‍किन को नमी पहुंचाने में मदद करते हैं। यह चेहरे की गंदगी हटाने के साथ स्किन के पोर्स भी साफ करते हैं। इसके अलावा इससे चेहरे पर जल्दी झुर्रियां भी नहीं पड़ती।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP