Twitter
You are hereNari

खाने को और लजीज बना देंगे ये छोटे-छोटे टिप्स - Nari

खाने को और लजीज बना देंगे ये छोटे-छोटे टिप्स - Nari
Views:- Monday, October 8, 2018-3:17 PM

किसी भी इंसान के दिल तक पहुंचने का रास्ता पेट से होकर गुजरता है। किसी से अपनी बात मनवानी हो तो उसको अपने हाथों का बना टेस्टी खाना खिला दें लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी सब्जी में रेस्टोरेंट या फिर ढाबे वाला स्वाद नहीं आ पाता। एेसे में आज हम आपको कुछ छोटे-छोटे टिप्स बताएंगे जो आपके खाने का जायका बढ़ाने में मददगार हैं।

1. पूरियों को कुरकुरा और स्वादिष्ट बनाने के लिए आटा गूंथते समय उसमें 1-2 अरबी उबाल कर मैश कर लें। मगर ध्यान रहे अरबी आटे में पूरी तरह से मैश हो जानी चाहिए।

PunjabKesari


2. ग्रेवी को स्वादिष्ट बनाने के लिए प्याज, लहसुन, अदरक, पीसता और दो-चार दाने भुने हुए बादाम को पीस लें। फिर इसको भून लें। एेसा करने से सब्जी टेस्टी बनेगी। 


3. सब्जी जल गई है तो उसमें 2 चम्मच दही मिला दें। एेसा करने से सब्जी में जले का स्वाद नहीं आएगा। 


4. मठरी आदि को खस्ता बनाने के लिए मैदा पानी के स्थान पर दही से गूंथिए या थोड़ा-सा गर्म घी भी मिला दें। ध्यान रहे, दही मीठा होना चाहिए।

 

5. सब्जियों को उबालते समय उसमें थोड़ा सा नमक डाल दें। एेसा करने से स्वाद के साथ दिखने में भी अच्छी होगी।

 

6. अगर नींबू का अचार खराब होने लगे तो उसमें सिरका डाल दें। अचार फिर से फ्रेश हो जाएगा।

PunjabKesari

7. किसी भी चीज को तेल या घी में तलने से पहले उसमें सफेद सिरके की कुछ बूंदें डाल दें। इससे डिश का स्वाद बढ़ेगा और रंग भी अच्छा आएगा।


8. रायता पसोसने से पहले उसमें थोड़ा सा नमक डालें। इससे रायता खट्टा नहीं होगा। 

 

9. गुलाब जामुन की रंगत और स्वाद बढ़ाने के लिए उसमें थोड़ा सा पनीर मिला दें। इस तरह गुलाब जामुन बनाने से उनका स्वाद भी बढ़ेगा और रंग भी अच्छा आएगा। 

 

10. दही बड़े बनाते समय पीसी हुई दाल में थोड़ा-सा दही मिलाकर अच्छी तरह फैंटे। इस मिक्सचर से बने हुए बड़े बहुत ही स्वाद और नर्म बनेंगे।



 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: