26 JANSUNDAY2020 6:32:44 PM
Nari

घर में खुशहाली लाती हैं विंड चाइम, लेकिन सहीं Bells का चुनाव जरूरी

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Dec, 2019 06:43 PM
घर में खुशहाली लाती हैं विंड चाइम, लेकिन सहीं Bells का चुनाव जरूरी

विंड चाइम की आवाज घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है। वैसे भी आधुनिक समय में लोग फेंगशुई के अनुसार बताए गए नियमों का विशेष पालन करने लगे हैं। फेंगशुई के मुताबिक विंड चाइम में पॉजिटिव एनर्जी को आकर्षित करने की क्षमता होती है जो अपने साथ गुडलक और कामयाबी लाती है। मगर विंड चाइम लगाते समय कुछ विशेष नियमों का ध्यान रखना भी बेहद जरुरी होता है ताकि गुडलक की बजाय कहीं विंड चाइम बैड लक का कारण न बन जाए...

 

मेटल विंड चाइम

मेटल का विंड चाइम लगाते वक्त ध्यान रहे कि इसे घर के पश्चिम, उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाया जाए। ऐसा करने से घर में मौजूद बच्चों के जीवन में खुशियां आती हैं, साथ ही विंड चाइम की सुनहरी आवाज पूरे परिवार के लिए मान-सम्मान का कारण बनती है।

Image result for metal beautiful wind chime",nari

इसी के साथ जब विंड चाइम को घर की उत्तर दिशा में टांगा जाता है तो आपके और घर परिवार के लिए यह गुड़ लक लेकर आता है।

लकड़ी का विंड चाइम

लकड़ी से बना विंड चाइम घर में टांगने के लिए पूर्व,  दक्षिण या फिर दक्षिण पूर्व दिशा बेस्ट रहती है। इस दिशा में विंड चाइम टांगने से घर में पैसे की वृद्धि होती है।

Image result for wooden wind chimes in house",nari

सिरेमिक विंड चाइम्स

इस तरह के विंड चाइम घर में मंदिर जैसी पॉजिटिव एनर्जी लेकर आते हैं। जहां हर वक्त शांति, प्रेम और स्नेह जैसा माहौल बना होता है। ऐसे में घर का माहौल खुशियों भरा बनाए रखने के लिए सिरेमिक विंड चाइम घर लगाना मत भूलें।

Image result for ceramic wind chime",nari

दुकान पर विंड चाइम टांगने से न केवल घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है बल्कि इनकी सुनहरी आवाज ग्राहकों को भी अपनी तरफ खींचती है। घर या दुकान में पॉजिटिव एनर्जी लाने के लिए 6 से 8 रॉड्स वाला विंच चाइम बेहतर रहता है।

महिलाओं के लिए खास

-घर की किचन या पूजा घर में विंड चाइम लगाने का बुरा असर महिलाओं की सेहत पर पड़ता है। ऐसे में गलती से भी घर की इन दो जगहों पर विंड चाइम न लगाएं।

-विंड चाइम को ऐसी जगह पर लगाना बेहतर होता है जहां से वायु का प्रवेश हमेशा घर में होता रहता है जैसे मुख्य द्वार के आस पास।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News