25 APRTHURSDAY2024 3:32:08 AM
Nari

बैडरूम को दें रोमांटिक लुक

  • Updated: 08 Mar, 2017 02:09 PM
बैडरूम को दें रोमांटिक लुक

इंटीरियर डैकोरेशनः बैडरूम यानी आपका पर्सनल रूम वो जगह है जहां पर पति-पत्नी अपना ज्यादातर वक्त एक-दूसरे के साथ बिताते हैं। बैडरूम ही उनके प्यार,लडाई, झगडों जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है। आपकी खुशहाल जिदंगी को ओर ज्यादा लविंग बनाने के लिए आप अपना रूम कुछ इस तरह से संवारें। 


1. पेंट 
खूबसूतर रंग न सिर्फ हमारे जीवन को हसीन बनाते हैं, बल्कि हमारे मूड और यहां तक कि हमारी निजी रोमांटिक लाइफ पर भी बहुत गहरा प्रभाव डालते है। आप अपने  बेडरूम की दीवारों को मनचाहे कलर्स से कलर कर बैडरूम का माहौल खुशनुमा बना सकते हैं। आप दीवारों पर अलग-अलग तरह के पेंट करवा सकते हैं। क्रिस्टल पेंट करवाने से दीवारें रात में चमकती हैं।


2. रूम का डेकोरेशन
आप अपने बैडरूम में रोमांटिक माहौल चाहते हैं तो कैंडलज और दीए जला सकते हैं।टेबल पर फ्रैश फ्लावर का गुलदस्ता भी रख सकते है। आप चाहें तो फर्श पर फूलों से दिल के आकार का भी डिजाइन बनाकर रूम कोन अलग लुक दे सकते हैं। यदि आप चाहते है कि आपका कमरा रोज ही कुछ खास लगे तो आप टेबल पर मनी प्लांट या बोनसाई रख सकते हैं। कमरे में लाल रंग का कालीन बिछा कर माहौल को खुशनुमा बना सकते हैं।


3. पर्दे
 बैडरूम में दीवार का रंग हल्का है तो पर्दे गहरे रंग के होने चाहिए। पर्दों के लिए पॉली सिल्क, पॉली कॉटन, वॉयल सिल्क और कॉटन मिक्स फैब्रिक चुन सकते हैं। आप 2-3 शेड्स के पर्दे लगाकर रूम को खूबसूरत बना सकते हैं। आपके रूम में खिडकी है तो पर्दे हैवी होने चाहिए। पर्दों में सीग्रीन, मैरून, गोल्डन और मल्टी कलर्स काफी चलन में है। 


4. बेडशीट और कुशन्ज
 बैडरूम में बेडशीट बहुत ही मायने रखती है। रोमांटिक माहौल के लिए आप लाल रंग की कोई भी सुंदर सी चादर बिछा सकते है। रूम को अल्ग लुक देने के लिए आप हर-रोज नए-नए रंगों की बेडशीट ट्राई करें। कुशन्ज भी कंट्रास्ट कलर के रखें। फिर देखिए कैसे आपका रूम चमकता हैं।

Related News