23 APRTUESDAY2024 6:59:37 PM
Nari

हाथों पर फीकी पड़ रही मेहंदी छुड़वाने के 7 आसान तरीके

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 18 Oct, 2019 04:37 PM
हाथों पर फीकी पड़ रही मेहंदी छुड़वाने के 7 आसान तरीके

महिलाओं को मेहंदी काफी पसंद होती है। अब चाहे बात शादी ब्याह की हो रही हो या फिर करवा चौथ पर लगाई जाने वाली मेहंदी की। इसे हर औरत बड़े शौंक के साथ लगाना पसंद करती है। महिलाओं को मेहंदी का गहरा रंग ही ज्यादा पसंद होता है, जब यह रंग फीका पड़ने लगता है तो कुछ महिलाएं इन्हें जल्द हाथों से हटा देना चाहती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे मेहंदी को छुड़वाने का आसान और सुरक्षित तरीके। जिससे आपको किसी तरह की स्किन प्रॉब्लम फेस नहीं करनी पड़ेगी। 

नींबू

नींबू में पाए जाने वाले ब्लीचिंग गुण के कारण आप बड़ी आसानी से अपने हाथों से मेहंदी को उतार सकते है। नींबू के टुकड़े को लेकर हाथों पर रगड़ें। रोज इस तरह करने से कुछ ही दिनों में आसानी से मेहंदी हट जाएगी। 

PunjabKesari,nari

टुथपेस्ट

जब हाथों पर मेहंदी फीकी पड़ रही तो हाथों पर टूथपेस्ट लगा कर उसे सुखने के लिए छोड़ दें। उसके बाद उसे रगड़ कर साफ कर दें धीरें- धीरें मेहंदी का रंग हल्का हो जाएगा।

PunjabKesari,nari

नमक 

नमक एक बहुत ही अच्छा क्लींजर होता है। एक कटोरी पानी में कुछ चम्चम नमक डाल कर घोल तैयार कर लें। उसके बाद पानी मेें 15 से 20 मिनट तक मेहंदी वाले हाथों को उसमें रखें। इसके बाद उसे धो लें।

PunjabKesari,nari

नमक और जैतून तेल 

नमक व जैतून के तेल को मिक्स कर रुई के माध्यम से हाथों पर लगाएं। इसके बाद हाथों को अच्छे से धो लें। 

फेस स्क्रब 

फेस स्क्रब न केवल चेहरे को साफ करने में मदद करता है बल्कि हाथों से मेहंदी को भी साफ करने में मदद करता है। स्क्रब को लेकर हाथों पर अच्छे से रगड़े। इससे हाथ को सुंदर होंगे धीरे-धीरे मेहंदी भी हल्की हो जाएगी।

ब्लीच

PunjabKesari,nari

हाथों पर कुछ देर ब्लीच लगा कर धो दें। इससे मेहंदी का रंग जल्दी ही हल्का हो जाएगा।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडे में पाए जाने वाले ब्लीचिंग गुण मेहंदी उतारने में काफी मदद करते है। बेकिंग सोडे में निंबू के रस की कुछ बूंदे डाल कर अच्छे से मिला लें। 15 मिनट लगाने के बाद हाथों को गुनगुने पानी से धो दें।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News