25 APRTHURSDAY2024 10:16:28 AM
Nari

काले होंठों को दोबारा पिंक करने के लिए बस 2 दिन लगाएं ये चीजें

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 20 Aug, 2018 10:46 AM
काले होंठों को दोबारा पिंक करने के लिए बस 2 दिन लगाएं ये चीजें

होंठों का रंग : गुलाब की पंखुडियों जैसे पिंक होंठ किसे पसंद नहीं है। मगर कुछ गलत आदतों जैसे स्मोकिंग, होठों को चबाना, रोजाना लिपस्टिक लगाने से होंठ काले होने लगते हैं। आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति काले होठों की परेशानी झेल रहा है। होठों के कालेपन को दूर करने के लिए लोग कई तरह की कैमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करते हैं। इनसे आपके होठों का कालापन दूर होने की बजाए और बढ़ जाता है। एेसे में आप इन नैचुरल तरीकों से लिप्स का कालपन दूर कर सकते हैं। 

 

1. टूथब्रश
टूथब्रश सिर्फ दांतों को साफ करने के काम ही नही आता। इससे आप अपने काले होठों को भी साफ कर सकते हैं। इसके लिए खाली टूथब्रश से हल्के से अपने लिप्स को साफ करें। 

 

2. ग्लिसरीन
ग्लिसरीन का ये उपाय काले होठों को गुलाबी बनाने का काम करता है। एक बोतल में ग्लिसरीन और नींबू को मिक्स करके बोतल में रख लें। रोजाना सुबह इस मिश्रण को लिप्स पर लगाएं। कुछ ही दिनों में होठों का कालापन दूर हो जाएगा।

 

3. चीनी और नींबू

PunjabKesari
गुलाबी होठों के लिए नींबू और चीनी का स्क्रब बनाकर लगाएं। रोजाना इसको लगाने से धीरे-धीरे आपको होठों की रंगत में फर्क दिखाई देने लगेगा।

 

4. चुकंदर
गुलाबी होंठ पाने के लिए चुकंदर के रस का इस्तेमाल करें। कुछ दिनों तक लगातार होठों पर चुकंदर का रस लगाएं।

 

5. मलाई
होठों का कालापन दूर करने का यह सबसे बढ़िया उपाय है। रात को सोने से पहले मलाई में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर होठों पर लगाएं। एेसा करने से होंठ नर्म और गुलाबी होने लगेंगे। 

 

6. गुलाब की पखुंडियां
गुलाब की पखुंडियों को पीसकर उसमें ग्लिसरीन मिला लें। फिर रोजाना इसे होठों पर लगाएं। आप चाहे तो गुलाब की पंखुड़ियों को होंठो पर रगड़ भी सकते हैं। एेसा करने से भी कालापन दूर हो जाता है।

 

7. केसर

PunjabKesari
कच्चे दूध मे केसर मिलाकर पेस्ट तैयार करें और होठों पर मलने से उनका कालापन दूर हो जाता है। इसके अलावा होंठ पहले से ज्यादा आकर्षक लगते हैं।

 

8. शहद
शहद फटे होठों से छुटकारा दिलाने के साथ कालेपन को दूर करता है। रोजाना शहद होठों पर लगाने से आपको इसका असर दिखाई देने लेगेगा। 

 

9. जैतून तेल
आपको जानकर हैरानी होगी कि जैतून का तेल भी काले होठों को पिंक बना देता है । जैतून के तेल में थोड़ी सी वैसलीन मिलाएं। इसको रात को सोते समय अपने होठों पर लगा लें। कुछ ही दिनों में होंठो का कालापन दूर हो जाएगा।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News