25 APRTHURSDAY2024 7:36:47 AM
Nari

खुशहाल शादीशुदा जिदंगी के बीच इन शिकायतों को न दें जगह

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 09 Jul, 2019 12:08 PM
खुशहाल शादीशुदा जिदंगी के बीच इन शिकायतों को न दें जगह

शादी के समय न केवल दो परिवार आपस में जुड़ते है बल्कि दो लोग भी आपस में जुड़ते है। इसलिए कभी भी इस बंधन को कमजोर न होने दें। शुरुआत समय में तो शादीशुदा जिदंगी काफी खुशी भार चलती है, लेकिन कुछ समय बाद उनके बीच प्यार व खुशी की जगह छोटी - छोटी शिकायतें ले लेती हैं। जिससे पति पत्नी इस रिश्ते से नाखुश रहने लगते है। यह वह शिकायतें है जो हम शादी से पहले परिवार से दोस्तों से नहीं करते है तो शादी के बाद जीवन साथी से क्यों करते हैं। अगर आपके भी शादीशुदा जीवन में यह शिकायतें आ रही है तो इन्हें समझ कर जल्द से जल्द दूर करें। ताकि आपका जीवन खुशहाल बन रहे। 

शादी के बाद इन बातों का रखें ध्यान

न भूले सलीका व समझौता करना 

शादी से पहले हम अपने परिवार व दोस्तों के साथ सलीके से रहते है, उनकी बातों से समझौता करता है। वहीं शादी के बाद जीवनसाथी के साथ इन बातों को भूल जाते है। 

न करें इंकार करना 

अक्सर शादी से पहले बहन, भाई , भाभी, पिता, मां कोई भी मदद के लिए कहता तो कभी मना नही करते थे। वहीं अगर जीवनसाथी बोल दें तो उन्हें मना कर देते है और कहते है कि खुद कर लें। अगर काम में शादी से पहले मदद कर सकते है तो शादी के बाद भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

न थोपें अपनी मर्जी 

किसी भी फंक्शन पर जाने से पहले या वहां पर हम अपने परिवार के किसी भी सदस्य पर अपनी मर्जी नहीं थोपते हैं। उन्हें कभी भी अपनी पसंद के कपड़े पहने के लिए नहीं कहते है तो यह उम्मीद अपने जीवनसाथी से क्यों कर रहे हैं। अपने जीवनसाथी को वहीं पहने दें जो वह पहना चाहते हैं। 

मत बोले भला बुरा 

कभी भी हम अपने दोस्तों पर तैयार होने के समय को लेकर टिप्पनी नही करते है। उनके साथ किसी भी तरह का मजाक करने से पहले सोचते है तो ऐसी टिप्पणी करने से पहले पत्नी के के समय क्यों नही सोचते है। पत्नी को पब्लिक या वैसे क्यों भाल बुरा बोल देते हैं। 

PunjabKesari

रिश्ते को दो स्पेस 

शादी से पहले खुद को काम में व्यस्त रखने वाली महिला शादी के बाद हर काम के लिए पति का इंतजार करती हैं। तब वह लगातार ' कहां हो, कब आना ' जैसी बातें। यह आपके रिश्तें की स्पेस को खत्म कर देती है। उनकी मर्जी व समय का महत्व समझते हुए उन्हें अपना समय भी व्यतीत करने दें। खुद की लाइफ में कुछ समय खुद को दें। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News