19 APRFRIDAY2024 8:05:34 AM
Nari

शादी में रखना है पहले साल जितना प्यार तो ना भूलें ये बातें

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Dec, 2019 07:30 PM
शादी में रखना है पहले साल जितना प्यार तो ना भूलें ये बातें

शादी और हनीमून पीरियड पति-पत्नि दोनों के लिए बेहद खास होता हैं। इस समय में दोनों एकांत में समय बीताकर एक-दूसरे को जानते और समझते हैं। यह ऐसा वक्त होता हैं जब दोनों में एक स्पार्क सा होता हैं। एक-दूसरे की खुशी और प्यार के लिए कुछ भी करने का मन करता हैं पर ऐसा शादी के कुछ साल तक ही बरकरार रहता है। बाद में वर्क का प्रेशर, घर-परिवार के काम और जिम्मेदारियों के चलते मेरिड लाइफ बोरिंग होने लगती हैं। जिसके चलते लडाई-झगड़े होते हैं। कभी-कभी तो रिश्ता टूटने तक पहुंच जाता है। इन सबसे बचने के लिए हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहें हैं। जिसे अपनाकर आप शादी के कई साल बाद भी अपने रिलेशनशिप में वही रोमांच और स्पार्क बरकरार रखने में कामयाब होंगे।

पार्टनर की तारीफ जरूर करें

अक्सर नए रिश्ते में बंधे लोग एक- दूसरे की तारीफ करते हैं। मगर ऐसा शादी के कुछ साल तक ही बरकरार रहता हैं। ऐसे में अपनी मेरिड लाइफ को हैप्पी और रोमांटिक रखने के लिए समय-समय पर अपने पार्टनर की तारीफ करना न भूलें। इससे उन्हें खुशी के साथ अच्छा फील होगा। उन्हें एहसास होगा कि वो आपकी जिंदगी में अहम हिस्सा रखती हैं।

Image result for cute couple pic,nari

कही बाहर घूमने जाते रहें

लोग हनीमून पर इसीलिए जाते है ताकि पार्टनर के साथ एकांत में समय बीता सके। एक-दूसरे को अच्छे से समझ सके। इसलिए प्यार को बरकरार रखने के लिए अपने बिजी शेड्यूल से टाइम निकाल कर उन्हें डेट या कहीं बाहर घूमने जरूर लेकर जाए। ऐसा करने से आपके बीच की बॉंडिंग अच्छी बनी रहेगी।

Image result for couple pic,nari

प्यार का इजहार करते रहें

अपने रिश्ते में ताजगी बनाए रखने के लिए पार्टनर से प्यार भरे शब्दों को कहते रहें। हो सके तो उनकी किसी मदद मिलने पर थैंक्यू कह उन्हें गले लगाए। ऐसे में आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ के पुराना स्पार्क भी बना रहेगा।

Image result for gift,nari

गिफ्ट और सरप्राइज दें

किसी खास मौके या डेट पर तो सभी एक-दूसरे को गिफ्ट या सरप्राइज देकर अच्छा फील करवाते ही हैं। मगर कभी पार्टनर की खुशी के लिए बिना किसी कारण भी उन्हें गिफ्ट और सरप्राइज जरूर दें। इससे आपकी मेरिड लाइफ में वो क्रेज और रोमांच बना रहेगा। 

हर बात पर दें साथ

शादी से पहले तो पार्टनर की गलती पर भी प्यार आता हैं लेकिन बाद में सब बदल जाता हैं। ऐसे में आपको उन्हें ऐसा फील करवाना चाहिए कि वो आपकी जिंदगी में बहुत ही अहमियत रखती है। आपको उनकी हर मुश्किल में साथ देना चाहिए। उनकी किसी गलती पर नाराज या गुस्सा होने की जगह प्यार से उन्हें समझाए। ऐसा न करना आपके रिश्ते में खटास डालने का काम कर सकता है। जिसके चलते कभी-कभी रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है।


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News