22 JULMONDAY2019 3:05:40 AM
Nari

सोने से पहले जरूर करें ये 1 काम, जिद्दी पिंपल्स से मिलेगी निजात

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Feb, 2019 06:02 PM
सोने से पहले जरूर करें ये 1 काम, जिद्दी पिंपल्स से मिलेगी निजात

चेहरे पर बेदाग निखार लाने के लिए ज्य़ादातर लड़कियां बड़े जतन करती हैं पर तमाम कोशिशों के बाद भी कई बार जिद्दी पिंपल्स जाते ही नहीं हैं और अगर कुछ टाइम बाद चले भी जाएं तो चेहरे पर निशान छोड़ जाते है। ये देखने में बहुत खराब लगते हैं। हालांकि इससे हमारी सेहत को कोई नुकसान नहीं होता लेकिन चेहरे पर ये पिंपल बिल्कुल अच्छे नहीं लगते। अगर आप भी जल्दी से इस प्रॉब्लम को खत्म करना चाहती है तो आइए आपको ऐसे ही एक उपाय के बारे में बताते हैं जिससे रातों-रात पिंपल से आप निजात पा सकती है। 

 

हल्दी और दही का फेसमास्क

हल्दी, दही और शहद का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है। जहां हल्दी पाउडर एंटी-इंफ्लामेट्री का काम कर पिंपल को हटाने में मदद करता है। वहीं शहद में नेचुरल एंटीबैक्टीरिल और एंटी फंगल गुण पाए जाते हैं। यह पिगमेटेशन से निजात दिलाता है।

PunjabKesari

 

ऐसे करें इस्तेमाल

इस फेसमास्क के लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच दही, 1 चम्मच हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इसमें एक 1 चम्मच ऑर्गेनिक शहद डालकर स्मूद पेस्ट बना लें। अब इसे पेस्ट को चेहरे पर एक पतली परत के रूप में लगा लें। कम से कम 15-20 मिनट यानी जब तक सूख न जाएं तब तक लगाएं रहें। इसके बाद इसे साफ पानी से धो लें।

 

इस उपाय का इस्तेमाल बेड में जाने से पहले करें। आपको जरुर पिंपल से निजात मिल जाएगा।

Related News

From The Web

ad