17 JULWEDNESDAY2019 10:47:00 PM
Nari

अगर आपके पड़ोसी भी करते हैं जरूरत से ज्यादा ताक-झांक तो...

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Sep, 2018 10:38 AM
अगर आपके पड़ोसी भी करते हैं जरूरत से ज्यादा ताक-झांक तो...

आसपास रहने वाले पड़ोसी हर दुख-सुख में आपका साथ देते हैं। इतना ही नहीं, आपकी कुछ छोटी-मोटी जरूरतों का भी ख्याल रखते हैं लेकिन अगर वह जरूरत से ज्यादा ताक-झांक करने लग जाए तो। जरूरत से ज्यादा ताक-झांक करने वाले पड़ोसी न सिर्फ आपकी पर्सनल लाइफ को हार्म करते हैं बल्कि उनके कारण आपको कई प्रॉब्लम का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि जरूरत से ज्यादा ताक-झांक करने वाले पड़ोसियों से कैसे निपटा जाए।

 

1. ज्यादा दिलचस्पी लेने वाले पड़ोसी
जिन पड़ोसियों को कोई काम नहीं होता वह जरूरत से ज्यादा आपकी पर्सनल लाइफ में दिलचस्पी लेते हैं। वह आपको हर बात के लिए सलाह देते हैं। ऐसे में उनसे दूर रहने में ही आपकी भलाई है और इनसे निपटने का कारगर तरीका है उन्हें नजरअंदाज करना।

PunjabKesari

2. चुगली करने वाली आंटी
किस घर में क्या हो रहा है वह चुगली करने वाली पड़ोसी को बखूबी पता होता है। आपकी घर की बातों को इधर-उधर करने में भी इन्हें कोई संकोच नहीं होता। आपको पता भी नहीं चलेगा कि वह आपके बारे में क्या किस्से कहानियां सुना रही है। इस तरह की महिलाओं से जितना कम बात करें, उतना आपके घर और आपकी पर्सनल लाइफ के लिए अच्छा है।

 

3. उनके इरादों को पहचानें
कई बार सिगंल रहने वाले पड़ोसी भी आपसे जरूरत से ज्यादा पूछताछ करने लगते हैं। हो सकता है कि वह आपसे घुल मिलकर अपना अकेलापन दूर करना चाहते हो या फिर उनके इरादे गलत भी हो सकते हैं। ऐसे में आप उनके साथ थोड़ा टाइम तो स्पेंड कर लें लेकिन उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ में इंटरफेयर न करने दें।

PunjabKesari

4. ना दें ताक-झांक का मौका
आपके हर काम में दखल देने वाले पड़ोसियों से भी सावधान रहें। ऐसे पड़ोसियों से बचने का सबसे आसान तरीका है कि आप उन्हें अपनी तरफ से कोई मौका ही ना दें। जब आप घर पर हो तो दरवाजे खिड़कियां बंद रखे और उनसे ज्यादा मेलजोल भी न रखे। इससे वे आपकी जासूसी नहीं कर पाएंगे और धीरे-धीरे उनका इंट्रस्ट अपने आप कम हो जाएगा।

 

5. ये उपाय भी हैं काम के
कई बार आपके पड़ोसी अपने एंटरटेनमेंट के लिए भी आपकी लाइफ में इंटरफेयर करने लगते हैं। इस तरह के पड़ोसी हर बात को घुमा-फिराकर पूछते हैं, ताकि उन्हें मसाला मिल सकें। इनसे निपटनें के लिए उनसे कम बाते करें या उनके सवालों का जवाब कम शब्दों में दें। आप उन्हें इग्नोर भी कर सकते हैं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad