12 APRMONDAY2021 4:08:12 PM
Nari

Shahnaz Husain: हनीमून पर यूं रखें अपनी स्किन का ख्याल, बैग में रखना ना भूलें ये चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Apr, 2021 04:30 PM
Shahnaz Husain: हनीमून पर यूं रखें अपनी स्किन का ख्याल, बैग में रखना ना भूलें ये चीजें

शादियों का सीजन शुरू हो गया है। शादी तय होते ही लोग हनीमून के सपने देखने लगते हैं, खासकर लड़कियां हनीमून पर जाने के लिए काफी उत्साहित रहती हैं। मानसिक और शारीरक थकान मिटाने के लिए हनीमून एक बेहतर विकल्प भी है। पहाड़ों के रोमांच, शहरों की चकाचैंध, समुद्री तट की रेत और लहरों की अठखेलियों देखने के लिए लड़कियां काफी एक्साइटिड होती हैं लेकिन इस दौरान अपने चेहरे की खूबसूरती, चमक प्राकृतिक खुबसूरती को बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं होता। ऐसे में आज हम आपको फेमस ब्यूटीशियन शहनाज हुसैन के कुछ टिप्स देंगे, जिन्हें आप ट्रैवलिंग के दौरान फॉलो करके अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं।

PunjabKesari

हनीमून से पहले की तैयारी

सफर शुरू करने से पहले ही मैनीक्योर पेडीक्योर तथा हेयर स्टाइल करवा लें, ताकि आप सौन्दर्य के मामले में सहज रहें।

PunjabKesari

इन बातों का रखें ख्याल ख्याल

-सनस्क्रीन त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करती हैं। 
-किसी ऐसी जगह जा रही हैं जहां गर्मी ज्यादा होगी तो अपने साथ स्क्रब जरूर रखें। स्क्रब डेड स्किन और धूल-मिट्टी व गंदगी को निकालने में मदद करता है।
-हनीमून स्किन केयर किट में डीओडरेंट रखना ना भूलें क्योंकि गर्मी के कारण आने वाले पसीने की बदबू आपका मजा किरकिरा कर सकती है।

बहुत जरूरी स्किन टोनर

त्वचा को साफ तथा तरोताजा रखने के लिए एक अच्छा स्किन टोनर काफी जरूरी है। आप गुलाब स्किन टोनर का यूज कर सकती हैं, जो हर स्किन पर सूट करता है।

मॉइश्चराइजर जरूर रखें

गर्मियों के मौसम में माइश्चराइजर रखना ना भूलें, जो आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के साथ हाइड्रेट भी रखेगा।

PunjabKesari

पर्स में जरूर हो मेकअप की ये चीजें

रोजाना मेकअप के लिए आई पैंसिल, काजल तथा लिपस्टिक के सेट करने के लिए अपने साथ  लिप ग्लॉस, टैल्कम पाउडर व पाउडर ब्लश साथ रखें।

वेट वाइप्स

अपने पास वेट वाइप्स रखना ना भूलें। त्वचा पर धूल-मिट्टी या तेल आ जाए तो इससे चेहरा साफ कर लें। इससे स्किन ऑयली नहीं होगी और धूल-मिट्टी भी साफ हो जाएगी।

बालों की करें केयर

1. बालों को ठीक करने के लिए अपने साथ कंघी जरूर रखे क्योंकि सफर में बाल बार-बार खराब हो जाते हैं। अगर आपके बाल लंबे हैं तो आप बालों पर हैयर बैंड या हेयर क्लिप का का इस्तेमाल करें।
2. हनीमून के दौरान सूर्य की गर्मी, तेज हवाओं तथा धूल-मिट्टी आदि से बालों को बचाने के लिए उन्हें स्कार्फ से ढककर रखें। इससे आपके बाल खराब नहीं होंगे। 
3. ऊंची बर्फीले जगह पर या समुद्री तट पर जाने से पहले अपने साथ हेयर क्रीम व सनस्क्रीन जरूर रखें।
4. बालों में शैम्पू के बाद कण्डीशनर या हेयर सीरम जरूर लगाएं। समुद्री पानी से बालों को सुरक्षित रखने के लिए हल्के शैम्पू का प्रयोग करके बालों को ताजे साफ पानी से जरूर धोएं। इससे बालों के प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

Related News