16 OCTWEDNESDAY2019 11:08:29 PM
Nari

सुपरहीरो निकली यह हीरोइन,पानी के अंदर दिया बेटी को जन्म

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 23 Sep, 2019 12:18 PM
सुपरहीरो निकली यह हीरोइन,पानी के अंदर दिया बेटी को जन्म

ब्रुना अब्दुल्लाह एक ब्राजीलियन एक्ट्रेस है जो अब बॉलीवुड में अपने छोटे-छोटे रोल के लिए जानी जाती है। मगर उनके एक बड़े काम ने सबकी नजरों में उनके लिए इज्जत और गर्व को बढ़ाया है। कहते है कि औरत में सबसे ज्यादा शक्ति होती है और ब्रूना ने भी कुछ ऐसा ही कर के यह बात साबित करदी है। हाल ही में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है। लेकिन आजकल की तरह किसी हॉस्पिटल में नहीं बल्कि पानी के अंदर। जी हां, ब्रूना हमेशा से चाहती थी कि उनकी बेटी नेचुरल तरीके से जन्म लें और उन्होंने इस सपने को साकार किया और एक नया मुकाम हासिल किया है। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 

 

PunjabKesari

वो लिखती है कि ' मुझे प्रेग्नेंट होने से पहले पता था कि मुझे अपनी संतान को इस दुनिया में पानी के द्वारा ही लेकर आना है, अपने संतान के लिए बिना दवाइयों और कुदरती तरीका ही इस्तेमाल करना चाहती थी। मुझे हमेशा से दवाइयों के साइड-इफेक्ट्स के आईडिया से ही नफरत थी, मुझे अपनी संतान के लिए एक प्रदूषण रहित वातावरण की कामना थी,जहां मेरे अपने हो और मैं अच्छा फील कर सकू,और मैं बहुत भयग्यशाली हूं कि मुझे यह अवसर प्राप्त भी हुआ है। मेरे पति, मां और डॉक्टर उस दौरान मेरे साथ थे,मैंने इस दिन के लिए अपने आप को पूरी तरह से तैयार किया था ,9 महीनें मैंने कसरत,बैलेंस्ड डाइट,मैडिटेशन और न जानें कितने प्रयत्न किए है कि लेबर पैन भी सिर्फ 4 घंटे से कम हो। मैं चाहती थी कि मेरी संतान शनिवार को ही जन्में। कह सकते है कि मेरी प्लानिंग सही निकली। 


मैंने दर्द मुक्त होने के लिए भी कहा लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं हुआ !! यह कहते हुए कि, मैं एक सुपर हीरो की तरह महसूस करती हूं, एक प्रकार का अजय, अब मुझे लगता है कि मैं कुछ भी कर सकती हूं .. मेरे लिए मेरे बच्चे के आगमन के लिए पूरी तरह से नियंत्रण में रहना, जागना महत्वपूर्ण था। मैं चाहती था कि प्रकृति अपना काम करे!
यह जादुई था। यह कर उन्होंने कहा कि मैं और मेरी बच्ची बिल्कुल ठीक है। 


यहीं नहीं ब्रूना एक हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन 'मिसिंगआई' में भी अपना सपोर्ट दे रहीं है। उनमें आयोडीन की कमी नहीं है इसलिए वो अपनी बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करवाने के लिए शक्षम है। वो महिलाओं को ब्रेस्टफीडिंग के फायदे और आयोडीन की कमी से होने वाली बीमारियों के बारें में बताती है। बता दें कि, ब्रूना ने 31 अगस्त को अपनी बेटी 'इजाबेला' को जन्म दिया था। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News