19 APRFRIDAY2024 9:24:08 PM
Nari

राखी स्पैशलः इस बार लाडली को पैसे नहीं गिफ्ट में दें ये उपहार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Aug, 2019 06:08 PM
राखी स्पैशलः इस बार लाडली को पैसे नहीं गिफ्ट में दें ये उपहार

राखी के त्यौहार का इंतजार हर बहन को महीने पहले से ही होने लगता है क्योंकि इस दिन बहनों को अपने भाइयों से अपनी मर्जी का उपहार मिलता है। अगर आपने अब तर यह तय नहीं किया है कि आप अपनी लाडली बहन को क्या तोहफा देंगे तो हम आपकी इस परेशानी को दूर कर सकते हैं।

 

छोटी बहन को बनाएं परी

अगर आपकी बहन काफी छोटी है तो इसे परी सा लुक देने के लिए आप उसे कलरफुल लुक क्लिप्स, हेयर बैंड और साथ ही क्यूट सी फ्रिल वाली फ्रॉक उसे नन्ही राखी पर उपहार में दें। यकीन मानें ऐसा उपहार पाकर वह खुशी से खुल उठेगी।

PunjabKesari

स्कूल जाने वाली बहन को दें

अगर बहन अभी स्कूल जाती है तो आप उे साइकिल या उसके काम की कोई अन्य यूजफुल चीज राखी के त्यौहार पर उपहार में दें। आप चाहें तो उसे कोई अच्छी सी ड्रैस चॉकलेट का बंच या फिर कार्टून कंपॉक्स का सैट भी एक पैकेज बनाकर दे सकते हैं।

कॉलेज जाने वाली बहन को दें

कॉलेज जाने वाली बहन को गिफ्ट देने के लिए तो आपके पास अनेक विकल्प मौजूद हैं क्योंकि अब उसकी जरूरतें भी बदल रही हैं तो आप उसे नया मोबाइल फोन तोहफे में दे सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इसकी तस्वीरों वाला कोई मग या फोटो फ्रेम बनवाकर भी दे सकते हैं, जो उसे हर वक्त आपकी याद दिलाएगा। आप भरे कोटेशन चुनकर उसके लिए बढ़िया टी-शर्ट भी बनवा सकते हैं। आप उस पर माय ब्रदर्स गिफ्ट, लव यू ब्रो, स्वीट एंजल, बेस्ट सिस्टर इन द वर्ल्ज दैसी वर्डिंग लिखवा सकते हैं। इस तरह की चीजों का क्रेज कॉलेज गोइंग स्टूडैंट्स में काफी होता है। अगर आपका बजट सही है तो आप उसे स्कूटी भी लेकर दे सकते हैं।

PunjabKesari

जब बहन हो वर्किंग...

अगर आपकी बहन वर्किंग है तो आप उसे कोई पार्टी वियर ड्रैस दे सकते हैं क्योंकि ऑफिस में ज्यादातर फॉर्मल या कैजुअल कपड़े ही पहने जाते हैं। ऐसे में अगर कुछ हटकर दिया जाए तो उसे अच्छा लगेगा। आप उसे कोई बढ़िया सा ब्रांडेड हैंड बैग या घड़ी भी दे सकते हैं, जिसे वह ऑपिस या बाहर कैरी कर सके। अगर आप अपनी बहन को रिलैक्स फील करवाना चाहते हैं तो उसे पॉर्लर वाऊचर या ट्रैवलिंग ट्रिप पैकेज गिफ्ट करें।

अगर बहन की फिक्स हो गई है शादी...

अगर बहन की शादी फिक्स हो गई है तो इस राखी को उसके लिए यादगार बना दें और उसकी एक ख्वाहिश पूरी करने की कोशिश करें, जिसे करने की उसकी तमन्ना हो। आप उसे डांस क्लास ज्वाइन करवा सकते हैं या उसे उसकी पसंदीदा जगह घूमाने लेकर जा सकते हैं। आप चाहें तो उसके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजार सकते हैं। ये ऐसे तोहफे हैं, जो शादी के बाद इसके लबो पर मुस्कान ले आया करेंगे।

शादीशुदा बहन के लिए खास गिफ्ट

शादी के बाद अपनी बहन को उनकी पसंद की ज्वैलरी या कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपनी बहन की जरूरत को समझते हुए ही उसे तोहफा दें। अगर आप चाहे तो उसे पैसे भी दे सकते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News