Twitter
You are hereNari

B'day Special: कैटरीना की ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों का ये है राज

B'day Special: कैटरीना की ग्लोइंग स्किन और खूबसूरत बालों का ये है राज
Views:- Monday, July 16, 2018-10:04 AM

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ आज अपना 35वां जन्‍मदिन मना रही हैं। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ ब्यूटी क्वीन कैटरीना कैफ अपने स्टाइल और सुंदरता से करोड़ों दिलो पर राज करती है। कैटरीना की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है, जोकि नो-मेकअप लुक में भी बेहद खूबसूरत लगती है। लोरियल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर कैटरीना का कहना है कि महिलाओं को उम्र के मुताबिक अपनी त्वचा और शरीर की देखभाल करनी चाहिए। अपनी त्वचा के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह से बार्बी डॉल कैटरीना अपने चेहरे और बालों की देखभाल करती है।
 

ग्लोइंग त्वचा के लिए कैटरीना के ब्यूटी टिप्स

PunjabKesari
1. चेहरे की देखभाल
कैटरीना शूटिंग पर जाने से पहले सनस्क्रीन क्रीम जरुर लगाती है। जिससे उसकी स्किन धूप से बची रहती है। इसके अलावा वह रोजाना दिन में कम से कम 3 बार ठंडे पानी से फेशवॉश करती है। इससे धूल मिट्टी चेहरे पर से अच्छी तरह निकल जाती है।
 

2. त्वचा को तरोताजा रखना
एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने कहा था कि वह अपनी त्वचा को तरोताजा रखने के लिए दिनभर में ढेर सारी तरल चीजें खासकर पानी पीती है। 
 

3. स्किन केयर
शूटिंग के दौरान वह मेकअप से पहले एक साफ मलमल के कपड़े में बर्फ डाल कर चेहरे पर अच्छी तरह से रब करती है। इससे स्किन पर ग्लो आता है। कैट मेकअप करते समय फाउंडेशन को कम से कम लगाती है। इसके साथ ही वह सुबह ग्रीन टी लेती है जोेकि एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और झुर्रियों को त्वचा से दूर रखता है।
 

4. मेकअप साफ करना
कैटरीना कैफ घर पहुंचने के बाद सबसे पहले अपना मेकअप उतारती हैं। इसके अलावा घर में रहने के बावजूद त्वचा को ड्राई होने से बचाने के लिए वह मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करती रहती है। रात को सोने से पहले कैट मेकअप को क्लींजर से साफ करती है। पिंपल्स निकल आने पर वो एंटी-बैक्टीरियल क्लींजर या मुल्तानी मिट्टी की मदद लेती है। शूटिंग से लौटने के बाद वो चेहरे पर मॉइश्चराइज से मसाज करती है।
 

5. खूबसूरती के लिए डाइट चार्ट
कैटरीना अपनी ब्यूटी को बनाए रखने के लिए मैक्रोबायोटिक डाइट को फॉलो करती है। इसके अलावा वह ग्रिल्ड फिश खाना बहुत पसंद है। इसका असर उनकी त्वचा और बाल पर भी दिखता है। कैट रोजाना जूस, ताजे फल, उबली हुई सब्जियां खाती है और दिन में 8-9 गिलास पानी जरुर पीती है।
 

कैटरीना के बालों के लिए टिप्स

PunjabKesari
1. खूबसूरत बालों के लिए
शूटिंग के दौरान कैटरीना के बालों पर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट किए जाते हैं। ऐसे में बालों पर कोई फर्क न पड़े इसके लिए वह सिर्फ अच्छे क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा वह ऑलिव फ्रूट ऑयल से बालों की रोजाना मसाज भी करती है।
 

2. हेयर टिप्स
बालों को चमकदार और मैनेजेबल बनाने के लिए कैटरीना 'कीहल लीव इन कंडीशनर' का इस्तेमाल करती है। बालों को सिल्की बनाए रखने के लिए वह ऑलिव फ्रूट हेयर पैक का इस्तेमाल करती है। बालों को स्टेट या कर्ल करने से पहले कैटरीना हीट प्रोटेक्टेंटस और हेयर सीरम लगाती है। किसी भी पार्टी में जाने से पहले वो अपने बालों में केरास्टेस प्रोडक्ट से सेट करती हैं। इसके अलावा वह अपने बालों में पैडल ब्रश का ही इस्तेमाल करती है।
 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News