19 SEPTHURSDAY2019 12:11:52 AM
Nari

गूगल पर सर्च की यह जानकारी तो पल भर में खाली हो गया महिला का अकाउंट

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 18 Aug, 2019 11:12 AM
गूगल पर सर्च की यह जानकारी तो पल भर में खाली हो गया महिला का अकाउंट

आज किसी को भी किसी चीज के बारे में जानकारी हासिल करनी हो तो सभी बुक्स के साथ गूगल पर सर्च करना पसंद करते है। एक दिन भी गूगल अगर काम न करे तो पूरी दुनिया रुक जाती है, दुनिया को अपना दिन अधूरापन लगता है। दिन में हर कोई एक बार तो गूगल का इस्तेमाल जरुर करता है। लोग छोटी सी छोटी बात के लिए गूगल सर्च पर निर्भर करते है। गूगल किसी भी टॉपिक या चीज पर जानकारी हासिल करने में जितनी मदद करता है उतनी ही जल्दी हमारा डाटा बाकी दुनिया के साथ शेयर भी कर देता है। गूूगल की बढ़ती हुई उपलब्धि से यहां पर फेक नंबर, सर्विस, अपराधियों की संख्या भी काफी बढ़ गई है। गूगल जानकारी देने के साथ अपराध का घर भी है, जिसमें सीधे साधे लोग या जो पहली बार इसका इस्तेमाल कर रहे है वह जरुर फंस जाते है। आए दिन ऐसी घटानाएं सुनने को मिलती है। हाल ही में एक ऐसी घटना बेंगलुरु की रहने वाली एक महिला के साथ हुई।

PunjabKesari,Google search, Bengaluru Crime news, Nari

यह है पूरा मामला 

बेंगलुरु की रहने वाली एक महिला ने गूगल पर जोमैटो का नंबर सर्च किया था, ताकि वह जान सके की उसका फंड कब तक रिफंड होगा। जब उस महिला ने गूगल पर दिए गए नंबर पर सर्च किया तो सामने वाले व्यक्ति ने उससे उसके बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी। महिला ने जानकारी दे दी तो कुछ ही मिनटों में उसका सारी अकाउंट खाली हो गया। जी हां, इस महिला ने जोमैटो के एप पर कस्टमर केयर का नंबर काफी ढूंढा पर मिला नही। तब उन्होंने गूूगल से उसका नंबर लिया। गूगल पर जोमैटो का नंबर तो दिया हुआ था पर वह नंबर उनका न हो कर कुछ जाल साजो का था। जिन्होंने गूगल पर अपना नंबर डाला हुआ था, जब उस कोई कॉल करता तो वह उनसे उनका अकाउंट नंबर लेकर उनका सारा अकाउंट खाली कर देते। 
एक गलत नंबर कॉल करने पर कुछ ही मिनटों में उस महिला का सारा अकाउंट खाली हो गया। उसके बाद जोमैटो की ओर से इस फेक कॉल सेंटर के बारे में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। इससे पहले भी की ऐसे केस सामने आ चुके है, जिसमें फेक कस्टरमर केयर कर्मचारी बनकर हैकर्स कस्टमर्स की बैंक डिटेल लेकर उनका बैंक अकाउंट खाली कर देते है। ऐसा ही मामला पीएफ ऑफिस से भी आया था। ठगो ने मुंबई के ईपीएफओ ऑफिस की कस्टमर केयर डिटेल को गूगल सर्च पर बदल दिया था। जब लोगों ने उस नंबर पर अपनी समस्या सांझी को तो ठगों ने उनकी पर्सनल डिटेल मांग कर उनका सारा पैसा ट्रांसफर कर लिया।

PunjabKesari,Google search, Bengaluru Crime news, Nari


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News