19 APRFRIDAY2024 11:20:20 PM
Nari

ढीली पड़ी स्किन को टाइट करेगा यह असरदार नुस्खा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Dec, 2019 11:32 AM
ढीली पड़ी स्किन को टाइट करेगा यह असरदार नुस्खा

बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में कोलेजन का स्तर कम होने लगता है, जिसके कारण झुर्रियां, झाइयां, त्वचा में ढीलापन और फाइन लाइन्स जैसी समस्याएं होना आम है। मगर बढ़ते प्रदूषण, खराब लाइफस्टाइल और सही स्किन केयर ना मिल पाने के कारण लड़कियों को कम उम्र में ही इन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा असरदार नुस्खा बताएंगे, जिससे आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

 

सामग्री:

गुलाबजल
आईस ट्रे
एलोवेरा
नीम का तेल
आलू का रस

PunjabKesari

बनाने का तरीका:

आईस ट्रे में गुलाबजल भरकर इसे फ्रिजर में रख दें और बर्फ क्यूब बना लें। आप इसके लिए एलोवेरा, नीम का तेल, आलू, खीरा और टमाटर का रस भी यूज कर सकते हैं। वहीं अगर आप इसमें पानी मिक्स कर रहे हैं तो हमेशा आर.ओ. वॉटर यूज करें क्योंकि यह सॉफ्ट होता है और हार्ड पानी से त्वचा पर पैच हो सकते हैं।

PunjabKesari

इस्तेमाल करने का तरीका

आईस क्यूब को झुर्रियों व ढीली स्किन पर हल्के हाथों व सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। सर्दियों में कम से कम 1-2 मिनट और गर्मियों में 3-4 मिनट तक मसाज करें। सुबह शाम ऐसा करने से ढीली पड़ी स्किन टाइट हो जाएगा। यूज करने के बाद जो क्यूब बच जाए उसे दोबारा फ्रिजर में रख दें लेकिन एक क्यूब को 3 बार से ज्यादा इस्तेमाल ना करें।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

गुलाबजल स्किन के लिए एंटी-एजिंग का काम करता है, जिसे त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ जाता है स्किन में बढती उम्र की प्रक्रिया धीमी हो जाएगी। वहीं इससे स्किन का पीएच लेवल बैंलेंस रहता है और यह स्किन पर ऑयल आने से रोकता है। यही नहीं, गुलाब जल एक तरह का क्लीज़र है जिससे त्वचा पर मौजूद गंदगी दूर होती है और बंद पोर्स खुलते है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News