Twitter
You are hereNari

सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट है इजराइल, कभी नहीं भूल पाएंगे यहां का ट्रिप

सितंबर में घूमने के लिए बेस्ट है इजराइल, कभी नहीं भूल पाएंगे यहां का ट्रिप
Views:- Tuesday, September 11, 2018-12:02 PM

क्या आप भी सितंबर में घूमने का प्लान बना रहे हैं? अगर हां तो आज हम आपके एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी छुट्टियां मजेदार बन जाएगी। हम बात कर रहे हैं दुनिया के खूबसूरत शहरों में से एक इजराइल की। चलिए जानते हैं किन जगहों पर घूमकर आप अपने इजराइल के ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

 

1. Eilat
इजराइल शहर का सबसे बड़ा आकर्षण है यहां के लाल सागर के किनारे स्थित ऐलात शहर। छुट्टियों का मजा लेने के लिए आप यहां पर कई एक्टिविटिस कर सकते हैं। फिर चाहे वह डॉल्फिन रीफ पर डॉल्फिन्स के साथ मौज-मस्ती हो, नेगेव डेजर्ट में जीप की सवारी हो या फिर टिमना पार्क में अंडरवॉटर ऑब्जर्वेटरी का आनंद लेना हो।

PunjabKesari

2. Haifa
इजराइल के हैफा शहर में पहाड़, समुद्री किनारे और खूबसूरत गार्डन देख सकते हैं। इसके अलावा यहां का फूड भी दुनियाभर में मशहूर है। इस शहर की खूबसूरती देखकर आपका वापस आने को मन नहीं करेगा।

PunjabKesari

3. Dead Sea
इजराइल में मौजूद मृत सागर या डेड सी किसी अजूबे से कम नहीं माना जाता। मृत सागर दुनिया का सबसे छोटा और कम जगह पर फैला समुद्र है। यह समुद्र 48 मील लंबा, 15 मील चौड़ा और पृथ्वी की सतह से लगभग 1,375 फुट गहरा है। मृत सागर समुद्र तल से करीब 1388 फीट नीचे पृथ्वी के सबसे निचले बिंदु पर है। सबसे कमाल  की बात तो यह है कि इस समुद्र में कोई भी डूबता नहीं।

PunjabKesari

PunjabKesari

4. Timna Park
इजराइल ट्रैवलिंग में टूरिस्ट के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। रेगिस्तान के बीचो-बीच बने इस पार्क में आप टेस्टी खाने, पूल मस्ती और अपनी छुट्टियों का शांति से मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

5. Sea of Galilee
आकर्षण से भरे हुए गलील सागर के चारों और फैली खूबसूरती को देखकर आप भी घर नहीं लौटना चाहोगे। इस समुद्र में आप वॉटर एक्टिविस का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

6. Golan Heights
ट्रैकिंग का मजा लेना है तो इजराइल का गोल्डन हाईट आपके लिए परफेक्ट है। पहाड़ी के टॉप पर बने इस किले तक पहुंचने का रास्ता आपके ट्रिप को रोमांच से भर देगा।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News