22 SEPSUNDAY2019 5:37:36 PM
Nari

25 साल की उम्र में ही विधवा हो गई थीं यह एक्ट्रेस, दूसरी शादी से भी नहीं मिला पति का सुख

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Aug, 2019 04:33 PM
25 साल की उम्र में ही विधवा हो गई थीं यह एक्ट्रेस, दूसरी शादी से भी नहीं मिला पति का सुख

80 दशक में ऐसी कई एक्ट्रेसेज रही जिन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज किया। इन्हीं में से एक हीरोइन रही लीना चंद्रावरकर। लीना ने 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्मों में आने से पहले वह विज्ञापनों में काम करतीं थीं। फिल्म  'मन का मीत' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। लीना बहुत ही रूढ़िवादी सोच की थीं इसी कारण उन्होंने फिल्मों में कभी ना तो बिकनी पहनी और ना ही कभी कोई फोटोशूट करवाया।

PunjabKesari,nari

लीना का फिल्मी सफर तो अच्छा रहा लेकिन पर्सनल लाइफ दुखों से भरी रहीं। फिल्मों में काम करते-करते ही उनकी शादी राजनैतिक फैमिली से तालुल्क रखने वाले सिद्धार्थ बंडोडकर से (1975) हुई थी। दोनों का रिश्ता ज्यादा देर नहीं चल पाया। दरअसल, गलती से गोली लगने की वजह से सिद्धार्थ की मौत हो गईं। 25 साल की उम्र में ही लीना विधवा हो गई। पति की मौत के बाद वह काफी अकेली पड़ गई और डिप्रेशन में चली गई। उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया था।

 

लीना की ऐसी स्थिति देखकर उनके पिता उन्हें घर वापिस ले आए लेकिन वहां भी रिश्तेदार उन्हें अजीब सी नजरों से देखते थे। इसी वजह से लीना दोबारा मुंबई आ गई और उन्होंने अपने फिल्मी करियर को फिर से शुरू किया। 

PunjabKesari,nari

इसी दौरान उनकी मुलाकात किशोर कुमार से हुई। दोनों में नजदीकियां बढ़ी और 1980 में दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। लीना के पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि वह एक ऐसे व्यक्ति से शादी करें जो पहले ही तीन बार शादी कर चुका है। लीना ने पिता के खिलाफ जाकर किशोर से शादी की। शादी के बाद उनका एक बेटा हुआ। ना जाने नियति का क्या मंजूर था। शादी के कुछ सालों बाद किशोर कुमार की भी मौत हो गई और लीना एक बार फिर से विधवा हो गईं। उस वक्त उनकी उम्र 37 साल की थी।

PunjabKesari,nari

लीना की एक किस का किस्सा भी काफी चर्चा में रहा था।  2015 में लीना मुंबई में आयोजित एक अवार्ड शो में पहुंची थी। फंक्शन में मशहूर वकील और पॉलिटिशियन राम जेठमलानी भी थे। इवेंट के दौरान दोनों एक साथ बैठे थे। जब इन्हें स्टेज पर बुलाया गया,तब पहले तो जेठमलानी ने लीना को गले लगाया और बाद में किस कर लिया। लीना भी उनका हाथ थामे किस करती नजर आई थीं। इस 'किस' की चर्चा बाद में खूब हुई। फिलहाल,  लीना अपने सौतेले बेटे सिंगर अमित कुमार, बेटे सुमित कुमार के साथ मुंबई में रहती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News