25 APRTHURSDAY2024 11:01:28 PM
Nari

हॉलीडे के साथ शॉपिंग के लिए भी मशहूर है ये 5 शहर, एक बार जरूर जाएं यहां

  • Updated: 30 Jun, 2018 12:15 PM
हॉलीडे के साथ शॉपिंग के लिए भी मशहूर है ये 5 शहर, एक बार जरूर जाएं यहां

इंटरनेट पर हमेशा लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स को फॉलो करने वाली महिलाएं ट्रैवलिंग के लिए भी ऐसी ही जगहों पर जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको फैशन और लेटेस्ट ट्रेंड्स के लिए मशहूर शहरों के बारे में बताएंगे। इन शहरों में आप ब्रांडेड स्टाइलिश कपड़े, फुटवियर्स और एक्सेसरीज आराम से खरीद सकती हैं। फैशन फॉरवर्ड इन देशों में ब्रांड्स के अलावा स्ट्रीट शॉपिंग भी काफी मशहूर है, जो आपको भीड़ से अलग दिखाने का काम करती है। अगर आप भी खुद को रियल फैशनिस्टा मानती हैं तो आपको भी देश-विदेश के इन सिटीज में एक बार जरूर जाना चाहिए।
 

1. लंदन
लेटेस्ट फैशन को चाहने वानी महिलाओं के लिए लंदन जन्‍नत से कम नहीं है। लंदन की डिजाइनर बूटिक्स और शॉपिंग दुनियाभर में मशहूर है। यहां आप घूमने के साथ-साथ ब्रिटिश डिजाइनर ड्रेसेस, अलेक्जेंडर मैक क्वीन, बरबेरी और स्टेला मैक कार्टनी जैसी ड्रैसिस खरीद सकती हैं। आप लंदन में हैरोड्स, बॉन्ड स्ट्रीट और ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट में शॉपिंग का पूरा लुफ्त उठा सकती हैं।

PunjabKesari

2. न्यूयॉर्क सिटी
फैशन के लिए मशहूर शहरों की लिस्ट में से एक न्यूयॉर्क सिटी भी है। यहां आप नए-नए ट्रेंड्स और फैशन ब्रैंड्स की चीजों को खरीद सकती हैं। यहां की मार्केट में लगी सेल में आपको अच्छे-खासे डिस्काउंट पर यूएसए ब्रैंड के कपड़े मिल जाएंगे। दुनियाभर से लोग यहां के फैशन इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग लेने भी आते हैं।

PunjabKesari

3. मिलान
अगर आप फैशनेबल ड्रैसिस की जमकर शॉपिंग करना चाहती हैं तो मिलान शहर आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यहां की फैशनेबल ड्रैसिस किसी भी दूसरे शहर में जाने से पहले इस शहर के डिजाइनर स्टोर्स में नजर आती हैं। कपड़ों की शॉपिंग के लिए आप यहां के सबसे पुराने क्वॉड्रिलैट्रो द ओरो और गैलरी विटोरियो इमानुएल टू मॉल्स में जा सकती हैं। यहां हर तरह के फैशनेबल वुमन डिजाइनर आउटफिट बड़ी आसानी से मिल जाएंगे।

PunjabKesari

4. पैरिस
एफिल टावर के साथ-साथ यह शहर अपने फैशन ट्रेंड के लिए भी दुनियाभर में मशहूर है। यहां आप ट्रेंडी ड्रेसेस से लेकर विंटेज ड्रेसेस तक की शॉपिंग कर सकती हैं। आपको यहां वाइएसएल, हरमेस, वर्साचे जैसे डिजाइनर्स की रॉयल ड्रेसेस भी आराम से मिल जाएगी। इसके अलावा यहां मार्केट्स में ढेरों बूटीक्स मिल जाएंगे, जहां से आप फैब्रिक्स खरीदकर उसे अपने स्टाइल से ड्रैस डिजाइन भी करवा सकती हैं।

PunjabKesari

5. दिल्ली
भारत की राजधानी दिल्ली बेहतरीन टूरिसट प्लेस में से एक है लेकिन दिल्ली का फैशन मार्केट भी किसी इंटरनैशनल सिटी से कम नहीं है। दिल्ली की मार्केट कपड़ों के ब्रेंड्स और लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स को लेकर इंटरनैशनल फैशन सिटी को अच्छा कॉम्पटिशन देती है। भारत के इस शहर में आपको ट्रैडिशनल से लेकर इंटरनैशनल डिजाइनर वेयर ब्रेंड्स के कपड़े आराम से मिल जाएंगे, जिसे आप मॉल्स और स्ट्रीट शॉप्स से खरीद सकती हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News