20 APRSATURDAY2024 4:14:21 AM
Nari

Vastu Tips: भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां, घर में आएगी नैगिटिव एनर्जी

  • Updated: 15 Feb, 2018 01:27 PM
Vastu Tips: भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां, घर में आएगी नैगिटिव एनर्जी

घर की सजावट उसे और भी ज्यादा खूबसूरत बना देती है। अक्सर घर सजाते समय कुछ लोग अनजाने में ऐसी गलतियां कर देते है, जोकि बाद में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन जाता है। वास्तु के अनुसार घर की सजावट ठीक तरीके से न करने पर परिवार में लड़ाई-झगड़े होने के साथ-साथ उनकी हेल्थ पर भी असर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसी वास्तु गलतियों के बारे में बताने जा रहें है, जिन्हें करने से आपके घर में नैगिटिव एनर्जी के साथ-साथ कई ओर समस्याएं भी आती है।
 

1. मेन डोर
वास्तुशास्त्र के अनुसार घर का मेन गेट हमेशा दक्षिण दिशा की तरफ ही बनवाएं। इससे घर में सुख शांति बनी रहती है। अगर किसी कारण घर का मेन गेट दूसरी तरफ है तो मुख्य द्वार पर वविंड चाइम लगा दें। इससे घर में नैगिटिव एनर्जी नहीं आएगी।

PunjabKesari

2. एक लाइन में तीन दरवाजे
कभी एक लाइन में तीन दरवाजे न बनवाएं। इससे घर में नैगिटिव एनर्जी तो आती ही है साथ ही इससे परिवार की सेहत पर बुरा असर भी पड़ता है। इसलिए वास्तु के अनुसार एक ही लाइन में तीन दरवाजे न बनवाएं।

PunjabKesari

3. बाथरूम और बेडरूम
घर के बेडरूम और बाथरूम को अलग-अलग बनवाएं। इसके अलावा बाथरूम को किचन से भी दूर बनाएं। बाथरूम को किचन या बेडरूम के साथ बनवाने के घर में हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है।

PunjabKesari

4. पूजा घर
वास्तु के अनुसार पूजा घर को ऐसी जगहें बनवाएं जहां से उसकी दिवारें बाथरूम या शौचालय को न छूएं। इसके अलावा पूजा घर को सीढ़ियों को नीचे बनवाना भी वास्तु के हिसाब से गलत माना जाता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News