15 DECSUNDAY2019 2:44:48 PM
Nari

ये छोटी-छोटी गलतियां कहीं बिगाड़ न दें आपका वेडिंग लुक

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Nov, 2019 11:58 AM
ये छोटी-छोटी गलतियां कहीं बिगाड़ न दें आपका वेडिंग लुक

शादी को लेकर लड़कियों का एक्साइटिड होना लाजमी है। नए-नए कपड़े, गहने और आउटलुक ट्राई करने को जो मिलते हैं। मगर कई बार शादी की एक्साइटमेंट को लेकर लड़कियां कुछ ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर बैठती हैं जिससे उन्हें शादी वाले दिन खुद पर गुस्सा आने के साथ-साथ लो फील होता है। अगर आप भी शादी के बंधन में जल्द बंधने वाली हैं तो आपको जरुर इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए नजर डालते हैं शादी से पहले ध्यान में रखने योग्य खास बातें...

 

बालों को कलर करना

बाल कलर करवाने के बाद उन्हें सेटल होने में कम से कम 10-15 दिन लगते हैं। मगर कई बार लड़कियां शादी से 4-5 दिन पहले लुक अपनी लुक चेंज करने के लिए बाल कलर करवा लेती हैं। हो सकता है ऐसा करने पर आप शादी वाले दिन कंफर्टेबल फील न करें। साथ ही कई बार कलर दिखने में तो अच्छा लगता है, मगर आपके चेहरे के साथ वह कलर ठीक से मैच नहीं करता। ऐसे में शादी से 4-5 दिन पहले बाल कलर करवाने की गलति कभी न करें। बाल कलर करवाने का प्लान 20-25 दिन पहले ही बनाएं।

Image result for coloring hair,nari

हेयरकट

शादी से एक दम पहले हेयरकट करवाने से भी बचें। एक अच्छा हेयरकट यकीनन आपको एक बेहतरीन लुक देता है, मगर हो सकता है आपके बाल कुछ ज्यादा छोटे लगने लग जाएं या फिर आपको इच्छा मुताबिक हेयर कट न मिले, ऐसी स्थिति में आपकी शादी का पूरा मजा किरकिरा हो सकता है। हेयर कट करवाने के लिए 1 महीना पहले का समय चुनें। अगर आपकी शादी जल्दबाजी में हो रही है तो बालों को हल्की ट्रिम करवा लें, शादी के बाद अपने पति और खुद की पसंद का एक अच्छा हेयर कट लें।

एक्सरसाइज

कुछ लड़कियां शादी वाले दिन फिट दिखने के लिए 10-15 दिन पहले हार्ड वर्कआउट रुटीन अपना लेती हैं। मगर ऐसा करने से न केवल उन्हें थका-थका फील होता है साथ ही उनके चेहरे की रौनक भी फीकी पड़ने लगती हैं। ऐसे में शादी से एक सप्ताह या दस दिन पहले एक्सरसाइज शुरू करने से बचें, आप चाहें तो हल्की-फुल्की सैर के साथ खुद को फिट फील कर सकती हैं। इससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

Related image,nari

जंक फूड

शादी की शॉपिंग पर निकलें तो भूख तो लग ही जाती है। ऐसे में बाजार में मिलने वाला चटपटा और ऑयली खाना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। साथ ही शादी वाले घर में भी मिठाईयां और बहुत सारी सॉफ्ट ड्रिंक्स पड़ी रहती हैं। कई बार आप बिना सोचे एंजॉयमेंट के चलते इन्हें पीती रहती हैं। कोशिश करें इन्हें पीने की बजाए भरपूर पानी या फिर नारियल पानी का सेवन करें। ऐसा करना आपकी स्किन और हेल्थ दोनों के लिए फायदेमंद सिद्ध होगा।

 

ब्यूटी ट्रीटमेंट

शादी से कुछ दिन पहले लेजर और अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना भी आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। हो सकता है ऐसे स्किन ट्रीटमेंट आपकी त्वचा पर रिएक्ट कर जाएं। ऐसे में किसी भी रिएक्शन से बचने के लिए शादी से पहले इस तरह का कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट न लें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News