Twitter
You are hereNari

अरेंज मैरिज में पहले ही पार्टनर से Clear करें ये बातें

अरेंज मैरिज में पहले ही पार्टनर से Clear करें ये बातें
Views:- Friday, December 28, 2018-1:38 PM

बात अगर शादियों की करें तो वो अलग-अलग रीति-रिवाज से होती है। फिर चाहे शादी लव हो या अरेंज। जहां इन दिनों लव मैरिज का चलन ज्यादा है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अरेंज मैरिज में विश्वास रखते है। अगर आपने अपना जीवनसाथी चुन लिया है तब तो ठीक है वरना अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं तो पहले ही कुछ बातें जान और समझ लें, ताकि आगे रिश्ते को निभाने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। 

 

समय-सीमा निर्धारित करें

अरेंज मैरिज का मतलब ये नहीं है कि आपके घर वाले रिश्ता ढूंढे तो आप तुरंत शादी के बंधन में बंध जाए। शादी से पहले अपने होने वाले जीवनसाथी के कुछ समय बिताए और उसके विचारों को जानने की कोशिश करें। इससे आपको सही लाइफपार्टनर चुनने में आसानी होगी।

PunjabKesari, Nari, couple conversation Image

कुछ न छुपाएं

अगर आपका शादी से पहले किसी से रिलेशन रहा हो तो इसके बारे में अपने जीवनसाथी से बिल्कुल ना छुपाएं। अपनी शादीशुदा जिदंगी की शुरूआत से पहले एक-दूसरे से वो सभी बातें शेयर कर ले जो बाद में आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ा सकती हो।

 

आर्थिक साझेदारी

शादी से पहले ही अपने पार्टनर की सैलेरी के बारे में जान लें और उसे अपनी आमदन के बारे में बी बता दें। इससे शादी के बाद आपके रिश्ते में समझ पैदा होगी और लाइव खुशहाल बनी रहेगी।

 

परिवार के साथ भी समय बिताएं

शादी के बाद आपको सिर्फ पार्टनर नहीं बल्कि उसके घरवालों से भी रहना होता है। शादी के बाद ससुराल वालों से भी अच्छा तालमेल बिठाकर रखना चाहती है तो उसके परिवार वालों के साथ भी टाइम स्पेंड करें। इससे आपको उनकी विचारों और पसंद व नापसंद के बारे में पता चल जाएगा। 

PunjabKesari, Nari, couple Spend time with family image

अपनी इच्छाएं जरूर जाहिर करें

शादी से पहले ही अपने पार्टनर से अपनी इच्छाओं के बारें में बता दें। यह बात जरूर जाहिर करें कि शादी के बाद आप क्या चाहती हैं, कहा घूमना चाहती है। 

 

घर की जिम्मदेरियां

शादी से पहले ही पार्टनर के साथ घर की जिम्मेदारियों को लेकर बात कर ले। यह बात क्लियर करें कि शादी के बाद घर के काम में दोनों बराबर का साथ देंगे। अगर टाइम मिले तो घर और बाहर दोनों जगहों पर एक-दूसरे को सपोर्ट करेंगे। 

 

फ्यूचर के बारे में करें बात

अपने पार्टनर से फ्यूचर के बारे में बात जरूर करें। आप क्या करना चाहते हैं और क्या नहीं, इस बारे में भी खुलकर बात करें। इससे आपको पता चल जाएगा कि पार्टनर आपके सपनों को लेकर कितना सपोर्टिव है और कितना नहीं। 

PunjabKesari, Nari, couple conversation image
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: