23 OCTWEDNESDAY2019 6:54:59 AM
Nari

आपको कंगाल बना सकती है बेडरुम में लगी ये तस्वीर

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Oct, 2019 03:24 PM
आपको कंगाल बना सकती है बेडरुम में लगी ये तस्वीर

आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा आपकी सेहत पर भी असर डाल सकती है। आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे सरल उपायों के बारे में बताने जा रहे है जो आपके घर और उसके आसपास हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखेंगे।

आइए आज बात करते हैं सेहत से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में कुछ खास बातें...

Related image,nari

बेडरुम में लगी तस्वीर

बेडरुम में लगी तस्वीर वास्तु देष का कारण बन सकती है। अगर आपके बेडरूम में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या पेंटिंग लगी है तो वास्तु के दृष्टिकोण से इसे सही नहीं माना जाता। ये तस्वीर बेडरुम में लगाने से पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी तस्वीरों को बैडरूम की बजाय आप ड्राइंग रुम में लगा सकते हैं।

नुकीली चीजें

बैडरूम में कोई नुकीली चीज जैसे चाकू, तलवार आदि भी न रखें। ये चीजें घर के सदस्यों की सेहत पर असर डाल सकती है।

Related image,nari

साबुत धनिया

अपने घर की रसोई के दरवाजे पर लाल कपड़े में साबुत धनिया को बांधकर लटका दे। ऐसा करने से आपका और आपके परिवार के लोगो का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ध्यान रहे ये धागा किसी और को नहीं दिखना चाहिए।

बेडरुम का दरवाजा

नया घर बनवाते वक्त ध्यान रखें कि बेडरुम का दरवाजा सीढीयों के सामने नहीं खुलना चाहिए। ऐसा करने से उस बेडरुम में सोने वाले सदस्यों की सेहत पर गहरा असर पड़ता है।

तो ये थे खुद को स्वस्थ और तंदरुस्त रखने से जुड़े खास वास्तु टिप्स। अब बात करते हैं जीवन से जुड़ी कुछ और परेशानियों के बारे में जिनका हल वास्तु में बहुत ही सरल तरीके से बताया गया है।

पानी की बाल्टी

रोज रात को सोने से पहले एक बाल्टी में पानी भरकर रखें। इस तरह पानी भरकर रखने से आपको कर्ज से छुटकारा मिलता है।साथ ही जीवन में सफलता के मार्ग में कभी बाधा नहीं आती।

Image result for water in bucket,nari

सफेद वस्तुएं

सूरज के डूबने के बाद आस-पड़ोस में किसी को भी दूध,दही या फिर कोई अन्य सफेद वस्तु मांगने पर भी नहीं देनी चाहिए। ऐसा करने से घर की बरकत समाप्त हो जाती है।

खीर

महीने में एक बार मिश्री से तैयार खीर जरुर बनाए। खीर बनाकर अपने इष्ट या फिर भगवान श्री कृष्ण जी को भोग लगाकर परिवार संग बैठकर उसे खाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।

पीली चीज का सेवन

वीरवार के दिन किसी भी पीली चीज का सेवन नहीं करना चाहिए और न ही इस दिन पीले वस्त्र पहनने चाहिए। ऐसा करने से घर की सुख समृद्धि में कमी आती है।

हनुमान जी की पूजा

अगर आप ज्ञान और सम्मान प्राप्ति करना चाहते है तो सूर्य देव को जल अर्पित करने के बाद  हनुमान जी की पूजा करें। ऐसा करने से आपके ज्ञान और सम्मान दोनों में वृद्धि होगी। घर में पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर लगाने से भी घर में बरकत आती है।

मनचाही नौकरी पाने के लिए हनुमानजी की सफेद स्वरुप की पूजा करें। ऐसा करने से आपकी मनचाही इच्छा और मनोकामना पूरी होती है। 
  

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News