16 APRTUESDAY2024 5:07:05 PM
Nari

पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बढ़ाती हैं ये छोटी-छोटी बातें - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Sep, 2018 11:24 AM
पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बढ़ाती हैं ये छोटी-छोटी बातें - Nari

खुशहाल और मजबूत रिश्ते की बुनियाद होती है प्यार, भरोसा, अंडरस्टैडिंग। हालांकि आजकल पति-पत्नी छोटी-मोटी बातों पर ही लड़ाई-झगड़े करने लगते हैं। ऐसे में रिश्ते में मिठास बढ़ाने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। रिश्ते में मिठास और उसे खुशहाल बनाना कोई मुश्किल काम भी नहीं है, बस आपको थोड़ी- सी कोशिश करने की जरूरत होती है। तो आइए जानते हैं आप किस तरह छोटी-छोटी बातों से अपने रिश्ते में मिठास घोल सकते हैं।

 

1. जरूरी है विश्वास 
पार्टनर का दिल आप विश्वास से ही जीत सकते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में भरोसा शामिल हो तो छोटी-मोटी बातें भी लड़ाई-झगड़े का कारण नहीं बनती।

PunjabKesari

2. नोंकझोंक भी जरूरी
पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी नोंकझोंक भी रिश्ते को मजबूत बनाती है। मगर यह तकरार लंबे समय तक नहीं होनी चाहिए।

 

3. सम्मान होना
पार्टनर की किसी गलती पर चिल्लान की बजाए या उन्हें निचा दिखाने की बजाए बैठकर बात करें। इससे जीवनसाथी की नजरों में आपके लिए सम्मान बढ़ेगा

 

4. तोहफा देना
रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते रहें। पार्टनर की पसंद का तोहफा देकर उ्हें सरप्राइज करते रहने से रिश्ता में नयापन रहता है।

PunjabKesari

5. क्वालिटी टाइम बिताएं
बिजी लाइफ के चलते आप अपने पार्टनर के साथ समय नहीं बिता पाते, जिससे झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में किसी खास मौके पर ही सही पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम जरूर स्पेंड करें।

 

6. स्पेस देना भी है जरूरी
शादी के बाद कपल्स की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। ऐसे में एक-दूसरे को स्पेस दें और दोस्तों के साथ वक्त गुजारें। इससे आप रिश्ता में बंधा हुआ महसूस नहीं करते।

 

7. तारीफ करना
शादी के कुछ समय बात कपल्स के बीच दूरियां आ जाती है और वह एक-दूसरे की तारीफ करना भी बंद कर देते हैं। मगर छोटी-छोटी बातों के लिए पार्टनर की तारीफ करने से रिश्ते में मिठास और खुशहाली बनी रहती है।

 

8. काम में बटाएं हाथ
विवाह के बंधन में बंधने के बाद कपल्स को हर सिचुएशन और काम में एक-दूसरे का साथ देना चाहिए। फिर चाहे बात ऑफिस की हो या घर के कामों से जुड़ी हो।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News