19 APRFRIDAY2024 11:32:39 PM
Nari

इन बातों से पहचानें अपने पार्टनर का True Love

  • Updated: 04 Feb, 2018 03:15 PM
इन बातों से पहचानें अपने पार्टनर का True Love

जिंदगी में हर किसी को कभी न कभी प्यार हो ही जाता है, चाहे वो स्कूल या कॉलेज लाइफ में हो या फिर शादी के बाद। जब यह फीलिंग किसी के दिल में आ जाती है तो उसे दुनिया में अपने पार्टनर के अलावा सब झूठ लगने लगते है। उसकी कही गई हर बात पर वह यकीन करने लगता है। उसी के साथ अपनी जिंदगी के ख्वाब देखने शुरू कर देता है और यहां तक की वह उसी से अपनी पर्सनल लाइफ भी शेयर करने लगता है। हो सकता है किसी पर खुद से भी ज्यादा यकीन करने पर बाद में आपको पछताना पड़े। आपके कुछ ऐसे सीक्रेट किसी अजनबी के बताने पर भविष्य में मुसीबत का कारण भी बन सकते हैं। किसी के साथ अपनी लाइफ शेयर करने से पहले कुछ बातों को परखना बहुत जरूरी है ताकि आप इस बात का पता लगा सकें कि आपका प्यार सच्चा है भी या नहीं।

1. आपसे हो दिन की शुरुआत
अगर आपका ब्वायफ्रैंड सच में आपसे प्यार करता है तो वह दिन की शुरुआत भी आपसे ही करेगा। सुबह उठते ही वह सबसे पहले आपको मैसेज के जरिए गुड मार्निंग जरूर कहेगा।

2. समझेगा आपके काम की अहमियत

PunjabKesari
प्यार का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप अपना जरूरी कामकाज छोड़ कर उसी से सारा दिन फोन पर बात करते रहें। प्यार के साथ-साथ जो आपके काम की कद्र करें और सिर्फ कुछ पल के साथ में खुशी महसूस करे वही सच्चा प्यार है।

3. आपके लिए फिक्रमंद 
आपका ब्वॉयफ्रैंड किसी के सामने आपकी तारीफ करता है लेकिन गलती हो जाने पर वह आपको उसे सुधारने के लिए सुझाव भी दे। इसका मतलब है कि सच में उसे आपकी फिक्र है। 

4. विश्वास भी जरूरी

PunjabKesari
जो इंसान दिल से किसी को चाहता है वह कभी भी आप पर शक नहीं करेगा। आपके आत्मसम्मान की कद्र करेगा। बात-बात पर यह नहीं कहेगा कि आप किसके साथ हैं या आपकी फ्रैंड लिस्ट में कौन-कौन से लोग शामिल हैं। यकीन के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाएगा।

5. सीक्रेट्स नहीं विश्वास जरूरी
आपने किसी को लाइफपार्टन बनाने के बारे में सोच लिया है तो उसमें यह बात होना बहुत जरूरी है कि वह आपसे कुछ न छुपाए। किसी तरह की कोई परेशानी या फिर बीते समय की कोई बुरी याद हो उसका सीक्रेट रखने की बजाय सब कुछ आपसे बेझिझक कह दे तो यही सच्चा प्यार है। बातों को छुपाने वाला इंसान उम्र भर का साथी नहीं बन पाता।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News