Twitter
You are hereNari

इन होममेड पील मास्क से करें चेहरे के खुले पोर्स बंद

इन होममेड पील मास्क से करें चेहरे के खुले पोर्स बंद
Views:- Tuesday, August 22, 2017-4:58 PM

धूल-मिट्टी और ऑयली स्किन की वजह से चेहरे के रोम छिद्र खुल जाते हैं जिससे चेहरा खराब लगने लगता है। यह समस्या ज्यादातर महिलाओं में देखी जाती हैं। मुंहासे, ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स भी रोम छिद्रों के खुलने का मुख्य कारण है। अगर इनका सही समय पर इलाज न किया जाए तो चेहरा भद्दा लगने लगता है। ऐसे में घर पर ही पील मास्क बनाकर चेहरे के खुले पोर्स को बंद कर सकते हैं। आइए जानिए किन चीजों का इस्तेमाल करके पील मास्क बना सकते हैं।


1. अंडा और नींबू
चेहरे के खुले रोम छिद्रों को बंद करने के लिए 1 अंडे के सफेद भाग में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं और इसे अच्छे से फैंटे। अब ब्रश की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं और एक टिशू पेपर चेहरे पर रख लें। 15-20 मिनट के बाद इसे चेहरे से हटा लें जिससे रोमछिद्र अंदर से साफ हो जाएंगे।
PunjabKesari2. शहद और अनानास 
इसके लिए 1 चम्मच शहद में 1 चौथाई कप अनानास जूस डालकर गर्म करें और फिर इसमें 2 चम्मच गिलेटिन पाउडर मिलाकर धीरे-धीरे मिक्स करें। जब पाउडर अच्छी तरह मिक्स हो जाए तो इसे ठंडा होने दें और चेहरे पर लगाएं। जब यह मास्क सूख जाए तो इसे हटा दें और ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।
PunjabKesari3. खीरा और नींबू
इसे बनाने के लिए 2 चम्मच नींबू के रस में खीरे की स्लाइस डाल कर पीसें और धीमी आंच पर पकाएं। अब इसमें गिलेटिन पाउडर मिलाएं और मिक्स करने के बाद ठंडा होने दें। अब इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं और सूख जाने के बाद मास्क को निकालें। इससे चेहरे के खुले पोर्स बंद होने लगेंगे।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!