25 APRTHURSDAY2024 10:13:25 PM
Nari

बीमारियों से बचने के लिए यूरिन पीते हैं ये स्टार्स, एक तो 30 साल से कर रही है यह काम !

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 28 Nov, 2019 11:19 AM
बीमारियों से बचने के लिए यूरिन पीते हैं ये स्टार्स, एक तो 30 साल से कर रही है यह काम !

अपने करियर और लाइफस्टाइल को ही नहीं अपनी अजीबो -गरीब हरकतों को लेकर कई सितारें अक्सर ही चर्चा में रहते है। उनके द्वारा की गई कई हरकते कई बार आम व्यक्ति की समझ से बाहर होती है पर फिर भी इन आदतों को कई लोगों द्वारा अपनाया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताएंगे जो अपनी अच्छी सेहत के लिए अपनी ही यूरिन पीते है।

 

हाल ही में सिंगर मैडोना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें वह आइस बाथ लेने के बाद एक पल में पीले रंग का द्रव्य पदार्थ पीती हुई नजर आती है। उन्होंने बताया कि वह यूरीन पी रही है। उन्होंने कहा कि यह चोट को ठीक करने का सबसे अच्छा इलाज है। इससे पहले 1994 में डेविड लेटरमैन शो में उन्होंने कहा था कि अपने ही पैरों को ठीक करने के लिए वह अपने पैरों पर यूरिन करती है।

चलिए बताते है आपको इनके इलावा ऐसी कौन से सितारे है जो अपने यूरिन का इस्तेमाल करते है। 

सारा मिल्स

PunjabKesari,nari

एक्ट्रेस सारा मिल्स ने इंग्लैंड के दौरा के दौरान बताया था कि वह पिछले 30 सालों से अपना यूरिन पी रही हैं ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर किया जा सके। 

 

बीयर ग्रिल्स

PunjabKesari,nari

पीएम मोदी के साथ एक शो में नजर आ चुके बीयर ग्रिल्स बताते है कि कठिन परिस्थितियों में वह किस तरह से खुद को जीवित रख सकते है। अपने शो मैन vs वाइल्ड में कई बार अपनी यूरिन पीते हुए देखे गए है।

सिंगर केशा

PunjabKesari,nari

फेमस पॉप सिंगर केशा ने एमटीवी की डॉक्यूमेंट्री केशा: माई क्रेजी ब्युटीफुल लाइफ में उन्होंने अपना खुद का यूरिन पिया था। शो के दौरान वह अपनी सेहत के साथ प्रयोग करना चाहती थी इसलिए उन्होंने अपना यूरिन पिया था।
 

जेडी सालिंगर

मशहूर अमे‌रिकी लेखक जेडी सालिंगर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वे यूरिन थेरेपी में बहुत विश्वास रखते थे जिसका खुलासा उनकी बेटी की किताब से हुआ था।

मोरारजी देसाई

बता दें कि इनके अलावा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने अमेरिकी पत्रकार डैन रैथर से अपने मूत्र पीने और इससे होने वाले फायदे पर 1 घंटे का लंबा इंटरव्यू दिया था। उनका कहना था कि वो बीमारियों से दूर रहने के लिए अपना यूरिन पीया करते थे। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि यूरिन से आंख धोने से कभी मोतियाबिंद नहीं होता है। जानकारी के लिए बता दें कि मोरारजी देसाई भारत के पहले गुजराती प्रधानमंत्री थे।

 

PunjabKesari,nari

 

यूरिन पीने के अन्य फायदे

यूरिन से आंखे धोने से रोशनी तेज होती हैं।

इससे चेहरे की रौनक बढ़ती है।

कुछ लोगों को दावा है कि इसे पीने से वजन भी कम होता है।

हार्ट अटैक रोकने वाली दवाइयों में भी किया जाता यूरिन का इस्तेमाल।

इससे कई बीमारियां भी दूर होती है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता तेज होती है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News