23 APRTUESDAY2019 1:30:08 AM
Nari

बालों को काला नहीं और सफेद करेंगे ये नुस्खे! - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Sep, 2018 05:22 PM
बालों को काला नहीं और सफेद करेंगे ये नुस्खे! - Nari

जब बात सफेद बालों को काला करने की आती है तो कैमिकल्स वाले हेयर कलर से बचने के लिए लोग घरेलू नुस्खे अपना लेते हैं। मगर घरेलू नुस्‍खों के नाम पर हर चीज ट्राई करना समझदारी नहीं है क्योंकि कई बार ये असरदार साबित नहीं होते। आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्‍खों के बारे में बता रहे हैं जो सफेद बालों को हरगिज काला नही करते।

 

याद रखें कि बालों को काला करने के लिए किसी भी नुस्खे को ट्राई करने से पहले एक्सपर्ट की राय लें, नहीं तो यह आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

 

ऐसे नुस्‍खे अपनाने से बचें
1. करी पत्ता
कुछ लोगों का मानना है कि कड़ी पत्ता लगाने से बाल काले हो जाएंगे लेकिन असलियत में करी पत्ता बाल काले नहीं करता।

PunjabKesari

2. दही
ड्रैंडफ दूर करने और बालों को सॉफ्ट, स्मूद और सिल्की बनाने के लिए तो दही का इस्तेमाल सही है। मगर यह बालों को किसी भी तरह काला नहीं कर सकती।

 

3. नींबू
अगर आप भी नींबू से बालों को काला करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज ही यह ख्याल मन से निकाल दें। यह सिर्फ ड्रैंडफ हटाने के लिए फायदेमंद है बालों को काला करने के लिए नहीं।

PunjabKesari

4. लहसुन
कुछ लोग सरसों या नारियल तेल में लहसुन को गर्म करके बालों में माल‍िश करते हैं, ताकि वह काले हो जाए। मगर आपको बता दें कि लहसुन का यह नुस्खा बालों को लंबा बनाने में तो मदद करेगा लेकिन उसे काला बनाने के लिए नहीं।

 

5. प्‍याज का रस
क्या आप भी बालों को काला करने के लिए प्याज का रस लगाते हैं? अगर हां तो आपको बता दें कि यह सफेद बालों को काला करने में कारगर नहीं है। बालों की ग्रोथ बढ़ाने में प्‍याज का रस काफी कारगर है। इसी कारण लोग इसे सफेद बालों का इलाज भी मान लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad