25 APRTHURSDAY2024 2:15:26 PM
Nari

हनीमून मेकअप किट को परफेक्ट बनाएंगे ये ब्यूटी प्रोड्क्स

  • Updated: 02 Aug, 2017 01:14 PM
हनीमून मेकअप किट को परफेक्ट बनाएंगे ये ब्यूटी प्रोड्क्स

न्यूली मैरिड कपल के मन में हनीमून ट्रिप के लिए स्पेशल फिलिंग्स होती है। वहां उन्हें एक-दूसरे को जानने का मौका मिलता है। लड़कियां इसे स्पेशल बनाने के लिए खास जगह चुनने से लेकर ड्रेसिस,शूज पर पूरा ध्यान देती है। कपड़ो के साथ-साथ नई दुल्हन के मेकअप का सुंदर होना भी बहुत जरुरी है क्योंकि हर किसी की नजर उसी पर टिकी होती है। परफेक्ट और रोमंटिक लुक के लिए मेकअप किट में सही प्रोडक्टस का बहुत जरुरी है। तो आइए जानते है हनीमून पर जाते समय मेकअप किट में कौन-कौन से प्रोडक्‍टस होने चाहिए।

1. काजल और आईलाइनर
आंखों को अट्रैक्टिव लुक काजल और लाइनर से ही मिलता है। हनीमून पर ज्यादातर फिलिंग्स आप अपनी आंखों से जाहिर करती है। इसलिए मेकअप किट में इन प्रोडक्टस का होना जरुरी है। पलकों को सुंदर करने के लिए मस्कारा भी रख लें। वैसे तो सिर्फ काजल और लाइनर से ही आंखे सुंदर लगती है लेकिन आप चाहे तो ड्रेस के साथ मैचिंग आईशैडो भी रख सकती है।

PunjabKesari

2. लिपस्टिक और लिप लाईनर
लिपस्टिक लुक को परफेक्ट लुक बनाती है। नई दुल्हन पर डार्क कलर्स के शेड्स ज्यादा सूट करते है लेकिन आप ड्रेसिस के साथ के लिपस्टिक शेड्स भी रख सकती है। लिपस्टिक लगाने के बाद हल्का सा लिप लाइनर लगा लें इससे लिपस्टिक फैलेगी नही। हनीमून ट्रिप पर लुक को परफेक्ट बनाने के लिए कुछ कॉमन कलर लिप लाईनर अपने मेकअप बॉक्‍स में जरूर रखें।

PunjabKesari

3. नेल पेंट और रिमूवर
ड्रैसिस के साथ दो या तीन मैचिंग नेल पेंट रखना न भूलें। नेल पेंट से लुक और भी ट्रैंडी लगेगा। इसके इलावा ट्रांसपेरेंट नेल पेंट को टॉप कोट की तरह इस्तेमाल कर सकती है। मैचिंग नेल पेंट लगाने के लिए रिमूवर रखना न भूलें, क्योंकि इसके बिना नेल पेंट बदलना इम्पोसिबल है। 

PunjabKesari

4. परफ्यूम
किसी भी खास मूमेंट पर परफ्यूम लगाना तो सब की आदत होती है। इसलिए हनीमून ट्रिप को खुशनुमा बनाने के लिए अच्छे ब्राण्ड का परफ्यूम रखना न भूलें। आप चाहें तो  अलग-अलग दिन के लिए ड्रिफरेंट तरह के पाकेट परफ्यूम भी रख सकती है। अच्छी खशबू से मूड भी अच्छा रहता है।

PunjabKesari
 
5. सनस्क्रीन और सनब्लॉक क्रीम
हनीमून की पैकिंग के समय ध्यान रखें कि आप घूमने-फिरने जा रही हैं। कुछ जगह पर स्किन का खास ध्यान रखना पड़ता है। ऐसी जगहों के लिए लोशन, मॉइश्चराइजर, सनस्क्रीन और सनब्लॉक क्रीम जरुर रखें। यह स्किन को धूप से तो बचाएंगे साथ ही चेहरा पर भी ग्लो रहेगा। इन प्रोडक्टस को स्किन के हिसाब से चुन कर रखें। 

PunjabKesari

6. वेट वाइप्स और टिशू
लड़किया जितना समय मेकअप उतारने में करती ही उतनी ही जल्दी वो मेकअप को उतारना भी चाहती है। वेट वाइप्स मेकअप को आसानी से उतारने में मदद करता है। इससे स्किन पर कोई नुकसान नही होता और मेकअप भी आसानी से उतर जाता है। यह ट्रेवलिंग के दौरान भी फेस साफ करने के लिए काम आ सकता हैं।

PunjabKesari7. मेकअप रिमूवर
मेकअप किट में किसी अच्‍छी कं‍पनी या ब्रांड का मेकअप रिमूवर अवश्‍य रखें। रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव कर के ही सोएं, नहीं तो आप की स्‍िकन खराब हो सकती है।

PunjabKesari

Related News