16 APRTUESDAY2024 10:42:12 PM
Nari

ये हैं विदेशों के सबसे सस्ते और खुबसूरत शहर

  • Updated: 20 Sep, 2017 05:45 PM
ये हैं विदेशों के सबसे सस्ते और खुबसूरत शहर

हर किसी को विदेश घूमने की इच्छा तो जरुर होती है लेकिन वीजा या पैसों की कमी के कारण हर किसी की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती। आज हम आपको विदेशों की सबसे सस्ती जगहों के बारे में बताने जा रहें। विदेशों की यह जगह भारत से भी सस्ती है। आइए जानते है विदेशों की इन सबसे सस्ती जगहों के बारे में।
 

1. बोलीविया
यहां के होटल सस्ते होने के साथ-साथ प्रकृतिक नजारों से भरपूर भी है। इस शहर में आप जंगल, पहाड़ और गर्म पानी के सोते आदि का लुफ्त उठा सकते है।

PunjabKesari

2. पैरागुए
पैरागुए दुनिया का सबसे सस्ता और खुबसूरत देश है। इसे लाइटों का शहर भी कहा जाता है। यहां पर घूमना तो आपको शिमला से भी सस्ता पड़ेगा।

PunjabKesari

3. बेलारूस
यहां पर आप बेहद कम पैसों में म्यूजियम, कैफ़े और प्राकृतिक सुंदरता का मजा ले सकते है। ज्यादातर लोग यहां की झीलें और जंगल से आकर्षित होते है।

PunjabKesari

4. कम्बोडिया
ऐतिहासिक परिपूर्णता से भरपूर इस जगह पर आप हिन्दू धर्म के इतिहास को ज्यादा अच्छे से समझ सकते है। यहां पर बने मंदिर बेहद खुबसूरत और शांत है।

PunjabKesari

5. वियतनाम
इस खुबसूरत आयलैंड पर आप समुद्र भरपूर मजा ले सकते है। यहां पर रहने से लेकर खान-पान तक इतना सस्ता है कि आप यहां से जाना ही नहीं चाहगे।

PunjabKesari

6. श्री लंका
प्रकृति पंसद लोगों के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं। यहां पर आप हरे समुद्र के साथ-साथ शहर घूमने का नजा भी ले सकते है। यहां के होटलों में रुकने के लिए भी आपको ज्यादा पैसे नहीं  खर्च करने पड़ेगें।

PunjabKesari

Related News