Twitter
You are hereNari

Monsoon Season: भारत के इन शहरों में 12 महीने होती है बारिश

Monsoon Season: भारत के इन शहरों में 12 महीने होती है बारिश
Views:- Wednesday, June 27, 2018-3:50 PM

मानसून का मौसम आते ही तपती गर्मी से राहत मिलती है। हर तरफ हरियाली ही हरियाली होती है। मानसून का मौसम हर किसी को बहुत पसंद होती है। बारिश के मौसम में हिल स्टेशन में जाने का अपना अलग ही मजा होती है। ठंडी हवा, ऊंची पहाडियों में बारिश का नजारा देखने में बहुत ही सुंदर लगता है। अगर आप भी बारिश और मानसून का मजा लेना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप मानसून का खुलकर मजा ले सकते हैं।

 

1. मेघालय के मासिनराम

PunjabKesari
मेघालय के मासिनराम में सबसे ज्यादा बारिश पड़ती है। दुनिया में सबसे ज्यादा बारिश यहीं पड़ती है। आप मासिनराम में भी बिना छाते के बाहर नहीं निकल सकते हैं। मासिनराम में सबसे ज्यादा बारिश पड़ने का कारण है बंगाल की खाड़ी। इसी कारण यहां पर बारिश ज्यादा होती है।

 

2. कर्नाटक का अगुम्बे

PunjabKesari
कर्नाटक का अगुम्बे एक एेसा शहर है जहां पर बारिश अच्छी होती है। यहां पर सालभर टेंपरेचर 23.5 डिग्री सेलसियस है। अगर आप बारिश का मजा लेना चाहते हैं तो कर्नाटक में नवबंर से जनवरी महीने के बीच जाएं। 

 

3. महाबलेश्वर

PunjabKesari
भारत के महाबलेश्वर में बारिश बहुत ज्यादा पड़ती हैं। यहां पर लगभग सालभर में 5,618 मिलीमीटर बारिश होती है। गर्मियों के मौसम में भी बारिश का मजा लेना है तो आप महाबलेश्वर जा सकते हैं। 

 

4. मेघालय का शिलॉन्ग

PunjabKesari
शिलॉन्ग तो वैसे भी बेहद खूबसूरत जगह है लेकिन मानसून के मौसम में यहां की खूबसूरत दोगुनी हो जाती है। इस मौसम में शिलॉग के खूबसूरत झरनों के पानी का  बहाव तेज हो जाता है। इसके अलावा यहां की पहाड़ियों पर फैली हरियाली आपकी सारी टेंशन दूर कर दगी।

 

5. तमिलनाडु का कोडाइकनाल
PunjabKesari
इस हिल स्टेशन में आप अपने पार्टनर के साथ बारिश और बेहद खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। यहां कर्स वॉक, बियर शोला फॉल्स, ब्रायंट पार्क, कोडाइकनाल झील, ग्रीन वैली व्यू, पिलर्स रॉक और गुना गुफाओं जैसे कई टूरिस्ट प्लेस है, जोकि बारिश में घूमने के लिए बेस्ट हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP