20 APRSATURDAY2024 12:24:50 AM
Nari

ये हैं बॉलीवुड की परफैक्ट मॅाम्स, जिन्होंने करियर और फैमिली में बनाया बैलेंस

  • Updated: 28 Apr, 2018 02:06 PM
ये हैं बॉलीवुड की परफैक्ट मॅाम्स, जिन्होंने करियर और फैमिली में बनाया बैलेंस

घर की जिम्मेदारियों के साथ मां की भूमिका निभाना कोई आसान काम नहीं। अगर बात फिल्मी दुनिया की ग्लैमरस एक्ट्रैस की करे, तो वह केवल फिल्मों मे ही अच्छी मां का रोल नहीं निभाती, बल्कि रियल लाइफ में भी सफल मां की भूमिका निभा रही है। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही एक्ट्रैस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने करियर और पर्सनल लाइफ में बेहतर बैलेंस बनाकर रखा। इतना ही नहीं, अपने बच्चों को भी प्रोपर टाइम दिया और परफैक्ट मॉम्स की लिस्ट में अपना नाम शामिल किया। 

 


1. माधुरी दीक्षित नेन

PunjabKesari

माधुरी दीक्षित डॅा श्रीराम नेने से शादी करने के बाद डेनवर शिफ्ट हो गईं और उन्होंने नॉर्मल लाइफ जीने का फैसला किया। फिर 5 साल बाद उन्होंने वापसी की और इन दिनों फिल्म, टीवी, डांस अकादमी और स्टेज शोज़ में हमेशा एक्टिव रहती है। 
 

 

2. काजोल

PunjabKesari
इंडस्ट्री में काजोल काफी मशहूर है। उनका नाम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हीरोइनों में शामिल रह चुका है लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपने करियर से ब्रेक लिया, ताकि वह अपने बच्चों की परवरिश अच्छे से कर सके। फिर 2007 में उन्होंने कमबैक किया। 

 

3. ऐश्वर्या राय बच्चन 

PunjabKesari
विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने अपनी बेटी आराध्या के जन्म के बाद फिल्मों से ब्रेक लिया। अपनी बेटी को परवरिश करने के लिए उन्होंने लंबा समय ग्लैमरस जगत से दूरी बनाए रखी, यहीं बात है जो उन्हें परफैक्ट मॉम्स की लिस्ट में शामिल करती है। आज भी ऐश्वर्या अपनी पूरी फैमिली के साथ नजर आती है। 

 

4.सोनाली बेंद्रे 
सोनाली बेंद्रे ने शादी और बेटे रनवीर को जन्म देने के बाद शाहरूख खान की 'कल हो न हो' से वापसी की। उन्होंने अपनी फैमिली और बेटे दोनों को प्रोपर टाइम दिया। आज वो फिल्मों के अलावा टीवी शोज़ में बतौर जज और होस्ट के रुप में एक्टिव रहती हैं। हाल में उन्होंने पेरेंटिंग से जुड़े अपने अनुभवों पर एक किताब भी लिखी है।

 

5. शिल्पा शेट्टी
शिल्पा ने फिटनेस गुरू के नाम से अपना नाम इंडस्ट्री में बनाया हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिल्पा ने भी फैमिली को पूरा टाइम दिया और अपने बच्चे की बेहतर परवरिश के लिए लंबे समय तक फिल्मों से खुद को दूर रखा।

Related News