Twitter
You are hereNari

बेस्ट फ्रेंड से कभी न कहें ये 8 बातें, हो सकती हैं Hurt

बेस्ट फ्रेंड से कभी न कहें ये 8 बातें, हो सकती हैं Hurt
Views:- Thursday, November 22, 2018-1:07 PM

जब दिल की पर्सनल बात किसी से शेयर करनी हो तो सबसे पहला ख्याल दिमाग में बेस्टी का आता है। बेस्ट फ्रेंड वो होती है जिसके साथ हम बिना किसी झिझक के सभी बाते शेयर कर लेते है। वहीं वो हमारी सभी बातों को पर्सनल व अपना दुख समझकर उसमें हमारा साथ देती है। मगर कई बार हम उसे मुश्किल की स्थिति में ऐसी बातें कह जाते है जो उसे काफी हर्ट कर जाती है। चलिए आज हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताएंगे जो बेस्ट फ्रेंड को कभी नहीं कहनी चाहिए। 

 

1. जिस लड़के को तुम डेट कर रही हो, वो अच्छा नहीं है!

वो कैसा भी हो इससे आपको क्या करना है यार। अगर आपकी फ्रेंड को अपना पार्टनर अच्छा लगता है तो इसमें आप उसे कोई ऐसी बात न ही कहें तो बेहतर होगा क्योंकि यही बात कोई आपके ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बोले तो सोचो आपको कैसा फिल होगा। 

PunjabKesari,Nari, Best friends image, Relationship

2. मैंने तो तम्हें पहले ही कहा था...!

अगर वाकई वो सही नहीं निकला तो बार-बार अपनी सहेली को इस बात का एहसास न कराए कि उसने आपकी बात नहीं मानी और वो बेवकूफ थी। दरअसल, वो पहले से ही हर्ट है, ऐसे में आपको उसे नॉर्मल करना चाहिए न कि उसे और दुखी करें। 

3. तुम्हारा भाई/बहन ट्रैक से खिसक गए हैं...!

हर कोई अपने भाई/बहन को दूसरों से ज्यादा जानता है। ऐसे में आपका ऐसा स्टेटमेंट उन्हें एमबैरेस करेगा क्योंकि आपकी यह बात गलत भी साबित हो सकती है। फिर आपकी दोस्ती भी खतरे में पड़ सकती है। 

4. ओह! तुम्हारा दिन बेकार रहा...मेरा तो अच्छा था

कई बातें ऐसी होती है जो लोग सिर्फ अपने बेस्ट फ्रैंड्स के साथ शेयर करना चाहते है। क्या पता आपकी फ्रेंड भी अपने आज के दिन की कोई परेशानी आपसे शेयर करना चाहती हो। ऐसे में आपका ऐसा कहना, उसे काफी हर्ट कर सकता है। 

PunjabKesari, Nari, Best friends taking image

5. तुम्हारी ड्रेस ज्यादा महंगी नहीं है...?

आपकी दोस्त अपनी ड्रेस पर पैसे खर्च कर चुकी है, अब इसे यह बताने का क्या फायदा वो ड्रेस उतने की लग रही है या नहीं...? ऐसा कहकर तो सिर्फ आप उसे पछतावा दिला रही जो उसको काफी हर्ट कर रही है। 

6. तुम्हारी वो दोस्त कितनी पकाऊ है यार!

अपनी दोस्त को कभी यह बात न कहें। हो सकता है कि आपकी बेस्टी उसके साथ कंफर्टेबल हो। फिर ये भी जरूरी नहीं कि आप दोनों की सोच एक जैसी हो। आपकी दोस्त को वो पसंद है तो उसे उसके साथ रहने दीजिए।

7. ये हेयरकट तुम पर सूट नहीं कर रहा

ये बात ड्रेस के लिए तो ठीक है लेकिन हेयरकट को रोज नहीं बदला जा सकता। इसलिए अब उसने जो हेयरकट करवा लिया है तो उसे यह फील न करवाए कि इस कट में वह ज्यादा अच्छी नहीं लग रही है। 

8. तुम हमेशा बोलती क्यों रहती हो?

हर किसी की सोच और रवैया अलग-अलग होता है। अब आप कम बोलती है और आपकी दोस्त ज्यादा तो इसमें आपको कोई ऑब्जेक्शन नहीं होना चाहिए। अब वो उसकी आदत है जिसे वह नहीं कंट्रोल कर सकती। 

PunjabKesari,nari, best friends Image


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News