19 NOVTUESDAY2019 11:57:50 AM
Nari

Vastu Tips: आपको कंगाल बना सकती हैं आपकी ही ये 8 गलतियां!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Nov, 2019 01:04 PM
Vastu Tips: आपको कंगाल बना सकती हैं आपकी ही ये 8 गलतियां!

वास्तु जहां घर में खुशहाली, धन और वैभव बढ़ाता है वहीं इससे जुड़ी कुछ गलतियां कंगाली, दुख व दरिद्रता का कारण भी बन सकती हैं। जी हां, आपके द्वारा की गई कुछ गलतियां ही घर में वास्तु दोष का कारण बनते हैं, जिससे आपको कई तरह की समस्याओं को सामना करना पड़ता है और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे।

 

ना रखें खंडित मूर्ति

घर में भगवान की कोई ऐसी प्रतिमा ना रखें, जो खंडित हो या जिसका कोई अंग भंग हो चुका है। इसे नदी में विसर्जित कर दें। नहीं तो इससे धन संबंधित परेशानियां बढ़ जाएंगी।

PunjabKesari

तवा और कढ़ाई

इस्तेमाल करने के बाद तवा और कढ़ाई को सीधा ना रखें इससे राहुदोष बढ़ता है, जिससे न सिर्फ पैसों की किलल्त आती है बल्कि घर में भी कलह-कलेश का माहौल बना रहता है। हमेशा यूज के बाद इसे उलटा करके रखें।

शाम को झाड़ू लगाना गलत

सूरज डूबने के बाद झाड़ू ना लगाएं। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर की बरकत गायब हो जाती है। इसके अलावा झाड़ू को हमेशा ऐसी जगह रखें, जहां से वो किसी को नजर ना आए।

खराब नल भी है कारण

घर में कोई पानी नल या पाइप खराब से तो उसे ठीक करवाएं क्योंकि इससे धन संपति की हानि होती है। वहीं नहाने के बाद बाथरूम साफ जरूर करें। इससे राहू सही रहता है।

PunjabKesari

गलत दिशा में रखी अलमारी

घर के उत्तर-पूर्व कोने में अलमारी या तिजोरी रखने से भी धन हानि होने लगती है। अलमारी को हमेशा दक्षिण दिशा की दीवार से लगाकर रखें। इससे उसका मुंह उत्तर की ओर खुलेगा, जिससे धन में बढ़ौतरी होगी।

जूठे बर्तन ना रखें

बेडरूम में जूठे बर्तन ना रखें। इससे कंगाली के साथ परिवार की सेहत खराब होती है। बेड के नीचे जूते भी ना रखें। वहीं रात के समय भी शैंक में झूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए क्योंकि इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

टूटा शीशा रखना गलत

अगर आपके घर में कोई शीशा टूटा हुआ है, उसमें दरार आ गई है या फिर खिड़की का कांच टूट गया है, तो इसे तुरंत बदल दीजिए। इससे न सिर्फ धन हानि होती है बल्कि इससे घर में नेगेटिव एनर्जी भी आती है।

कांटेदार पौधे लगाना

घर में ऐसे पौधे बि‍ल्कुल न लगाएं जो कांटेदार हो या फिर जिनमें से दूध निकलता हो। इस तरह के पौधे धन संबंधी परेशानियों के साथ-साथ अन्य समस्याओं का भी कारण बनते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News