22 FEBFRIDAY2019 5:12:50 AM
Nari

Celebs Beauty: ये हसीनाएं भी अपनाती हैं दादी-नानी के दिए टिप्स, आप भी करें फॉलो

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Feb, 2019 07:01 PM
Celebs Beauty: ये हसीनाएं भी अपनाती हैं दादी-नानी के दिए टिप्स, आप भी करें फॉलो

बॉलीवुड हीरोइनों की खूबसूरती देखकर हर कोई उनका दीवाना हो जाता है। बी-टाउन की हर अभिनेत्रियों के हुस्न का जादू दर्शकों के दिलो-दिमाग पर हावी रहता है लेकिन आप जानते हैं कि उनकी इस खूबसूरती का राज आखिर है क्या। आपको बता दें कि बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेस भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महंगे प्रॉडक्ट्स की बजाए घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। जी हां, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनकी दमकती खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि ददी-नानी के नुस्खे है।

 

करीना कपूर

करीना अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मक्खन या बादाम के तेल में दही मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। बालों को मजबूत और शाइनी बनाने के लिए भी वह हफ्ते में कम से कम 2-3 बार बादाम का तेल लगाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari, Kareena Kapoor Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

दीपिका पादुकोण

एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया था कि वह बालों की हफ्ते में एक बार नारियल तेल से मसाज जरूर करती हैं। साथ ही वह टैनिंग साफ करने के लिए भी यही यूज करती हैं। उन्होंने कहा कि वह अधिक फेशियल नहीं करवाती। इसकी बजाए वह कभी-कभी क्लीनअप करवाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari, deepika padukone Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी किसी भी केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वह अपनी मां यानि श्रीदेवी द्वारा बताए गए होममेड ब्यूटी टिप्स को ही फॉलो करती हैं। अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए वह बचे हुए फ्रूट्स स्क्रब और चंदन पाउडर से बना होममेड मासक लगाती हैं। जाह्नवी ने बताया कि वह बालों में अंडा, बीयर और मेथी लगाती हैं। इससे न सिर्फ उनके बाल लंबे और मजबूत होते हैं बल्कि यह नुस्खे डैंड्रफ जैसी परेशानियों को भी दूर रखते हैं।

PunjabKesari, janhvi kapoor Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

सारा अली खान

एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन त्वचा को नमी प्रदान करने में मदद करता है इसलिए सारा हमेशा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी त्वचा मुंहासों व पिंपल्स जैसी समस्याओं से बची रहती हैं।

PunjabKesari, Sara Ali Khan Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका त्वचा की डेड स्किन को निकालने के लिए होममेड बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि वह बेसन, दही, नींबू का रस, दूध, चंदन पाउडर और हल्दी को मिलाकर टैनिंग वाले पार्ट्स पर स्क्रब करती हैं। बालों की शाइन और सॉफटनेस को बरकरार रखने के लिए वह दही, शहद और 1 अंडे को मिक्स करके स्कैलप पर लगाती हैं।

PunjabKesari, Priyanka Chopra Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन का मानना है कि हर स्किन टाइप के लिए घरेलू नुस्खे सबसे बेस्ट होते हैं। वह शहद और दही का फेसपैक लगाती है। लिप बाम की जगह भी वह शहद लगाना ही पसंद करती है। साथ ही वह आइस क्‍यूब से आंखों और गालों को मसाज करती है। मगर इसके लिए पहले वह चेहरे को टिशू पेपर या किसी पतले मलमल के कपड़े से ढक लेती हैं। वह आइस क्‍यूब को सीधे त्‍वचा पर नहीं रब करती। बालों की चमक और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हफ्ते में 2-3 नारियल का तेल लगाकर सिर की मसाज जरूर करती है।

PunjabKesari, Jacqueline Fernandez Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

अनुष्का शर्मा

उनका का कहना है कि त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए कोकोआ बटर लोशन बेहतर रहता है। स्किन को डिटॉक्सिफाई करने के लिए अनुष्का कैमिकल्स युुक्त फेस मास्क के बजाए नेजुरल चीजों पर विश्वास रखती हैं। वह नीम का फेस मास्क या दूध, शहद, पपीते व केले जैसी घरेलू चीजों से बने होममेड फेस पैक लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा बालों की मजबूत व खूबसूरती के लिए भी नेचुरल ऑयल यूज करती हैं।

PunjabKesari, anushka sharma Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

अदिति राव हैदरी

स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए अदिति दूध से चेहरा धोती हैं। साथ ही वह इसके लिए ओट्स पाउडर में शहद और दूध मिलाकर भी लगाती हैं। इतना ही नहीं, स्किन ऑयली होने पर वह बेसन में हल्दी और दही मिलाकर चेहरे पर लगाती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्हें बालों के लिए मोरक्कन ऑयल या कोकोनट ऑयल यूज करना हमेशा पसंद रहा है।

PunjabKesari, Aditi Rao Hydari Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी अपने चेहरे को आइस से मसाज करती हैं जिससे इनके के बंद पोर्स खुल जाते हैं और इन्हें मिलती है चमकदार त्वचा। इसके अलावा यह सोने से पहले अपने मेकअप को साफ कर के लिये सोती हैं।

PunjabKesari, sonakshi sinha Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ग्लोइंग स्किन पाने के लिये वीट ग्रास को पानी में मिला कर पीती हैं और साथ में योग तथा मेडिटेशन करती हैं।

PunjabKesari, Katrina Kaif Image, Bollywood Actress Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad