25 APRTHURSDAY2024 7:24:27 AM
Nari

Friendship Day: दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं देश-विदेश की ये 7 जगहें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2018 12:06 PM
Friendship Day: दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं देश-विदेश की ये 7 जगहें

घूमने-फिरने का शौक तो हर किसी को होता है लेकिन फ्रेड्स के साथ ट्रैवलिंग का मजा दोगुणा हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको 'फ्रेडशिप डे' के मौके पर दोस्तों के साथ मोज-मस्ती और पार्टी करने के लिए देश-विदेश की कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी फ्रेडशिप डे पर दोस्तों के साथ ऐसी ही जगहों की तलाश कर रहे तो ब्रेफिक होकर इन जगहों पर जाएं। यहां आप अपने फ्रेंड्स के साथ घूमने और पार्टी का पूरा मजा ले सकते हैं।
 

1. अफ्रीका, मोरक्को
वैसे तो अफ्रीका में घूमने के लिए बहुत से शहर है लेकिन मोरोक्को में आप मस्ती, सैर-सपाटा और पार्टी का मजा ले सकते हैं। इस ब्लू सिटी की नाइट लाइफ आपके ट्रिप को ओर भी यादगार बना देगी।

PunjabKesari

2. प्राग, चेक रिपब्लिक
नाइट लाइफ के साथ-साथ आप अपने फ्रैंड्स के साथ यहां के पुराने कस्बे भी देख सकते हैं। यहां आप क्रूज, पारंपरिक भोजन के साथ प्राग कैसल, द जॉन लेनन वॉल और चार्ल्स ब्रिज का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

3. मसूरी
मसूरी में रस्सी से लटकी केबल कार से हिमालय की पर्वतों का अनोखा नजारा आपको मंत्रमुगध कर देगा। यह खूबसूरत हिल स्‍टेशन यहां स्थित प्राचीन मंदिरों, पहाडियों, झरनों, घाटियों, वन्‍यजीव अभयारण्‍यों और शैक्षिक संस्‍थानों के लिए भी मशहूर है।

PunjabKesari

4. क्रोएशिया, ह्वार
एड्रिएटिक समुद्र में बसे इस द्वीप में आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती का पूरा मजा ले सकते हैं। इसके अलावा इस समुद्र के किनारे कई बार और नाइटक्लब्स हैं, जहां आप अपने दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

5. ग्रीस, सैंटोरिनी
यहां आप क्रूज, प्राइवेट वाइन टूर्स, डंकी राइड्स और स्विमिंग तक का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आप फ्रैंड्स के साथ सैंटोरिनी की सड़कों के किनारे बने अनोखे बार, क्लब और रेस्तरां में पार्टी भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

6. थाईलैंड
थाईलैंड के खूबसूरत नजारे, बीच, बार, क्लब और थाई मसाज आपके ट्रिप को यादगार बना देगी। इसके अलावा आप बैंगकॉक और पटाया के रेस्तरां में पार्टी का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

7. ऋषिकेश
कॉलेज के दिनों में किसी खतरनाक और रोमांचक काम को करने का मजा ही कुछ और होता है। ऐसे में आपके लिए ऋषिकेश सबसे बेस्ट प्लेस है। यहां आप रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग और बंजी जंपिंग का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News