20 APRSATURDAY2024 3:22:19 PM
Nari

क्या आप जानते हैं पार्टनर को डेट करने के ये लेटेस्ट Dating Trends?

  • Updated: 27 Jun, 2018 10:13 AM
क्या आप जानते हैं पार्टनर को डेट करने के ये लेटेस्ट Dating Trends?

आज के समय में टेक्‍नोलॉजी इतनी आगे बढ़ गई है कि डेटिंग के लिए भी कई तरह के एप्स और वेवसाइट्स आने लगी है। वैसे तो आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग करना ट्रैंड बन चुका है लेकिन हमसफर चुनने के लिए आजकल लोग दूसरे डेटिंग तरीको का भी सहारा ले रहे हैं। अगर आप भी अपनी डेटिंग एंजॉय करना चाहते हैं तो आपको इन लेटेस्‍ट ट्रेंड्स के बारे में पता होना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आजकल कौन से डेटिंग ट्रेंड्स चल रहे है, जिन्हें आप भी एक्‍सपीरियंस कर सकते हैं।
 

1. बेंचिंग डेटिंग ट्रेंड
बेंचिंग डेटिंग का यह ट्रेंड स्पोर्टिंग गेम्स से लिया गया है। अगर कोई व्यक्ति आपको डेट करने के बाद भी रोमांटिक मैसेज भेजता है लेकिन कोई कमिटमेंट या अपने रिश्ते को नाम देने से बचते हैं। ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए कि वह पहले किसी और के साथ डेट करने के बाद ही अपने लिए किसी को चुनना चाहता है। इसको ऑनलाइन डेटिंग ट्रेंड में बेंचिंग डेटिंग कहते हैं।

PunjabKesari

2. ब्रेडक्रंबिंग डेटिंग
जब दो लोगों में से कोई एक शख्स अपने रिश्ते को नाम देने उम्मीद में अपने पार्टनर पर जरूरत से ज्यादा ही ध्यान देने लगता है तो उसे ऑनलाइन डेटिंग की दुनिया में ब्रेडक्रंबिंग कहते है। यहां फ्यूचर को लेकर पार्टनर से उम्‍मीदें बंधी रहती है।
 

3. शेवडंकिंग डेटिंग
लड़कियों को ज्यादातर ऐसे लड़कों से प्यार और अट्रैक्शन होता है जिनकी शेव होती है। दरअसल, ये एक तरह की भावना होती है जिसको शेवडकिंग कहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आजकल लड़कियां दाढ़ी वाले मर्दों को ज्‍यादा पसंद करती हैं और यह काफी ट्रेंड में भी है।
 

4. फ्लैक्‍सटिंग डेटिंग
आजकल ऑनलाइन डेटिंग का काफी ट्रेंड है। सोशल मीडिया पर लड़का-लड़की एक-दूसरे को इंप्रेस करने के लिए अपने फोटो के साथ लंबे-लंबे पोस्ट लिखते हैं, जिसे फ्लैक्सटिंग कहते हैं। इसके जरिए लड़ा या लड़की एक-दूसरे को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

5. घोस्टिंग डेटिंग ट्रेंड
अगर आपकी डेट अचानक आपको जानकारी दिए बिना आपसे बात करना बंद कर दे तो इसको घोस्टिंग डेटिंग कहते हैं। रिलेशनशिप एक्सपर्ट के मुताबिक, घोस्टिंग लोगों के इमोशन्स पर काफी बुरा असर डालती है। ऐसे बर्ताव से दूसरा पार्टनर खुद को बहुत अकेला महसूस करने लगता है।
 

6. हॉन्टिंग
अगर कोई इंसान ब्रेकअप के बाद भी सोशल मीडिया पर आपको फॉलो करना, फोटो लाइक करना या हर पिक्चर पर कमेंट रहा है तो ये हॉन्टिंग कहलाता है। इससे ये समझ पाना मुश्किल होता है कि आपके एक्स के दिल में अभी भी आपके लिए प्यार है या फिर वो आपके साथ सिर्फ फ्रेंडली होने की कोशिश कर रहे हैं।
 

7. Zombieing डेटिंग ट्रेंड
रियल लाइफ में सिंगल होने के बावजूद भी सोशल मीडिया पर किसी को खुद का ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड बताना Zombieing डेटिंग कहलाता है। दरअसल, कुछ लोग अपने एक्स पार्टनर को जलाने के लिए ऐसा करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसा जानबूझ कर करते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News