24 APRWEDNESDAY2024 12:05:49 PM
Nari

लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप अगर फॉलो करेंगी ये 6 टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 20 Nov, 2019 12:22 PM
लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप अगर फॉलो करेंगी ये 6 टिप्स

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। लड़कियां बहन, बेस्ट फ्रैंड या खुद की शादी में बेस्ट दिखने के लिए बेस्ट आउटफिट्स से ज्वैलरी चूज करती है लेकिन इस बीच जो सबसे बड़ी मुश्किल होती है वो है मेकअफ की। जहां गर्मीयों में पसीने के कारण मेकअप टिप नहीं पाता। वहीं सर्दियों में चलने वाली ठंडी हवा के कारण मेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ ऐसे टिप्स अपना सकते हैं, जिनकी मदद से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे।

 आईस क्यूब लगाएं

मेकअप करने से पहले 1-2 आईस क्यूब को 5 सेकेंड तक चेहरे पर रब करें। फिर चेहरे को टॉवल से साफ कर लें और फिर मेकअप करें। इससे चेहरे को फ्रैश लुक मिलेगी और मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। सर्दियों में बर्फ लगाना मुश्किल होता है लेकिन आप इसे कपड़ें में बांधकर लगाएं।

 

PunjabKesari,nari

 वॉटर प्रूफ हो आईज मेकअप

शिमरी और क्रीम आई लाइनर के बाद आंखों की खूबसूरती जरूर बढ़ जाती है लेकिन अगर वह वॉटर प्रूफ न हो तो ऐसा आपके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप आंखों के लिए वॉटर प्रूफ मेकअप ही चुनें। 

मेकअप की लेबर रखें कम

फाऊंडेशन की मोटी परत लगाने से बचें। वह आपके स्किन पोर्स को ब्लॉक कर देता है। इसकी वजह से नमी वाले मौसम में मेकअप खराब हो जाता है। अगर आप इसका इस्तेमाल करना ही चाहती हैं तो बहुत लाइटवेट फाऊंडेशन का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी स्किन सांस भी ले सकें। 

मिस्ट करें इस्तेमाल

स्किन को तरोताजा बनाए रखने के लिए मिस्ट स्प्रे का यूज करें। साथ ही इससे मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है। इनमें विटामिन सी, ग्रीन टी, फ्रूट वॉटर जैसे ऑप्शन मौजूद है, जो हर स्किन टाइप के लिए सही होते हैं। 

PunjabKesari,nari

डार्क लिपस्टिक न चुनें

चटकदार रंग वाले लिप कलर बहुत ही आकर्षक लगते हैं लेकिन अगर वह खराब हो जाए तो आपका लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में डार्क लिपस्टिक न लगाएं। इसकी बजाए न्यूड, लाइट लिपस्टिव चुनें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि लिपस्टिक मैट में हो।

PunjabKesari,nari

 पाऊडर का करें इस्तेमाल

अगर हर बार आपका मस्कारा या काजल फैल जाता है तो आंखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाऊडर लगाएं। इसकी मदद से आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाने में मदद मिलेगी।


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News