16 APRTUESDAY2024 6:05:57 PM
Nari

Vastu: घर में बर्बादी भी साथ लेकर आती हैं दूसरों से ली गई ये चीजें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 18 Aug, 2019 11:40 AM
Vastu: घर में बर्बादी भी साथ लेकर आती हैं दूसरों से ली गई ये चीजें

हम अपने जीवन में आने वाली परेशानियों और खुशियों के लिए स्वंय ही जिम्मेदार होते हैं। हमारी की गई छोटी-छोटी गलतियां हमारे जीवन में दुख और वास्तु के अनुसार ध्यान में रखकर किए गए कुछ काम हमारे जीवन में अच्छा समय लेकर आते हैं। आज हम यहां बात करेंगे उन लोगों की जो अक्सर दूसरों से चीजें मांग कर इस्तेमाल करते हैं या फिर उन्हें खुद की चीजें यूज करने के लिए दे देते हैं। साथ ही बात करेंगे कुछ खास वस्तुओं की जिन्हें हमें भूलकर भी न तो दूसरों से लेना है और न ही इन्हें किसी और को इस्तेमाल करने के लिए देना है।

पेन

कोशिश करें कि जब भी किसी काम के लिए बाहर जाएं तो अपना पेन साथ लेकर जाएं। यदि किसी कारणवश आपको पेन मांगना भी पड़ जाए तो काम खत्म होते ही तुरंत जिस व्यक्ति से पेन लिया हो उसे वापिस करें। पेन लेना या फिर देना गलत बात नहीं है मगर काम खत्म होने के बाद उसे लौटाना भूल जाना वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है। किसी दूसरे व्यक्ति का यूज किया हुआ पेन अपने पास रखने से आपके घर में पैसों की कमी आ सकती है। अगर गलती से पेन आपके पास रह भी गया हो तो उसे किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। या फिर किसी गरीब पढ़ने-लिखने वाले बच्चे को इस्तेमाल करने के लिए दे दें।

PunjabKesari,nari

रुमाल

किसी दूसरे व्यक्ति के रुमाल का इस्तेमाल आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े की वजह बनता है। दूसरों का रुमाल या फिर टिशू का इस्तेमाल करने से उस इंसान की नकारात्मक शक्ति आपके जीवन पर बुरा असर डाल सकती है। वास्तु के अनुसार कई बार यह गलती करने से आपको स्वास्थय संबंधित परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

घड़ी

हाथ पर बांधने वाली घड़ी आपके अच्छे और बुरे वक्त के लिए जिम्मेदार होती है। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति की घड़ी मांग कर हाथ पर बांंधते हैं तो उस व्यक्ति का बुरा चल रहा वक्त आपको प्रभावित कर सकता है और यदि आप किसी व्यक्ति को अपनी घड़ी पहनने के लिए देते हैं तो हो सकता है आपका चल रहा अच्छा वक्त उस व्यक्ति के हिस्से चला जाए। तो ऐसे में वास्तु के अनुसार कभी भी किसी की घड़ी न तो पहनें और न ही किसी दूसरे व्यक्ति को अपनी घड़ी पहनने के लिए दें।

बिस्तर

कभी भी किसी अन्य व्यक्ति के बिस्तर का इस्तेमाल मत करें। ऐसा करने से आपके जीवन पर बुरे प्रभाव, पैसों की कमी और घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो सकते है। यदि कभी कोई व्यक्ति आप से बिस्तर मांगने आए तो उसे अपना इस्तेमाल किया हुआ बिस्तर बिल्कुल भी न दें और न ही किसी दूसरे व्यक्ति का इस्तेमाल किया हुआ बिस्तर खुद यूज करें। दूसरों के बिस्तर पर सोने से उस व्यक्ति की नेगेटिव एनर्जी आपको प्रभावित कर सकती है।

PunjabKesari,nari

पैसे

जीवन में खर्चा अपनी जेब के हिसाब से ही करना चाहिए। ऐसा करने से आपको दूसरों से पैसे मांगने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अगर किसी कारणवश पैसे उधार लेने पड़ भी गए हो तो उन्हें जल्द से जल्द लौटाने की कोशिश करें। दूसरों से पैसे उधार लेकर वापिस न लौटाना आपको जीवन में कभी आगे बढ़ने का मौका नहीं देगा।

कपड़े

वास्तु के अनुसार दूसरों के कपड़ों का इस्तेमाल करने से उस व्यक्ति की नकारात्मक शक्ति आपके अंदर बहुत जल्द प्रवेश कर जाती है। यदि कोई व्यक्ति अपनी खुशी से आपको नए कपड़े दे तो आप उन्हें लेने से मना मत करें। खुशी से दिए हुए कपड़े आपके भाग्य को चार-चांद लगा देंगे। मगर किसी से मांग कर इस्तेमाल किए गए वस्त्र वास्तु के अनुसार आपके लिए अशुभ समाचार का कारण बन सकते हैं।

तो वास्तु शास्त्र के अनुसार ये थी कुछ चीजें जिन्हें न तो आपको किसी अन्य व्यक्ति से लेना है और न ही देना है। कुछ वस्तुएं जिन्हें कुछ समय के लिए तो आप दे और ले सकते हैं। मगर हमेशा के लिए उन्हें अपने पास रखकर भूल जाना आपके लिए दुर्भाग्य का कारण बन सकता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News