Twitter
You are hereNari

मानसून का लेना है पूरा मजा तो जरूर करें इन 6 हिल स्टोशन की सैर

मानसून का लेना है पूरा मजा तो जरूर करें इन 6 हिल स्टोशन की सैर
Views:- Wednesday, June 6, 2018-11:02 AM

मानसून के मौसम में घूमने का मजा ही कुछ और है। इस मौसम में आपको हर जगह बारिश के साथ प्रकृति का सुदंर नजारा देखने को मिलता है खासकर हिल स्टोशन पर। ऐसे में आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप मानसून और अपनी छुट्टियों का भरपूर मजा ले सकते हैं। तो अगर आप भी अपनी बोरिंग लाइफ में थोड़ा फन करना चाहते हैं तो मानसून में इन जगहों की सैर कर आएं। यहां जाकर आप अपनी सारी टेंशन भूल जाएंगे।
 

1. मेघालय का शिलॉग
शिलॉग तो वैसे भी बेहद खूबसूरत जगह है लेकिन मानसून के मौसम में यहां की खूबसूरत दोगुनी हो जाती है। इस मौसम में शिलॉग के खूबसूरत झरनों के पानी का  बहाव तेज हो जाता है। इसके अलावा यहां की पहाड़ियों पर फैली हरियाली आपकी सारी टेंशन दूर कर दगी।

PunjabKesari

2. रानीखेत
हरियाली और हसीन वादियों से घिरे इस हिल स्टेशन में भी आप मानसून का पूरा लुप्त उठा सकते हैं। यहां के अद्भुत नजारें टूरिस्ट को अपनी और आकर्षित करते हैं। यहां पर आने के बाद आप पहाड़ियों के साथ झरनें और बगीचे देख सकते हैं।

PunjabKesari

3. लोनावला
मानसून के मौसम में बारिश और प्रकृति की खूबसूरती को नजदीक से महसूस करने के लिए आप लोनावला बी जा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां फेमस टाइगर प्वांइट से खूबसूरत लोनावला व्यू और टेस्टी खाने का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

4. स्वर्ग नगरी लद्दाख
जम्मू-कश्मीर के इस खूबसूरत हिल स्टोशन को मानूसन सीजन में घूमने के लिए बेस्ट माना जाता है। तपती गर्मी में मानसून का असली मजा लेना है तो आप लद्दाख जरूर जाएं। मन मोह लेने वाली लद्दाख की पहाड़ियां, नदिया और खूबसूरत नजारे आपका मन मोह लेंगे।

PunjabKesari

5. लाजवाब शहर कूर्ग
भारत के कर्नाटक राज्य में स्थित इस छोटे से हिल स्टेशन में अपनी छुट्टियों का मजा लेने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। यहां आप कॉफी के बगान, पहाड़ियों और वन्य जीवन का लुफ्त उटा सकते हैं। इसके अलावा कुर्ग शहर का अब्बी झरना भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

PunjabKesari

6.  कुन्‍नूर
मानसून के मौसम में घूमने के लिए कुन्नूर भी बिल्कुल परफेक्ट है। यह हिल स्टेशन चाय के बगानों के लिए बहुत फेमस है। नीलगिरी की पहाड़ियों पर बसा यह हिल स्टेशन ऊटी से 19 किमी दूर है। हर समय यहां का मौसम सुहावना के कारण इसे हनीमून डेस्‍टिनेशन भी कहा जाता है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP