24 OCTTHURSDAY2019 4:55:46 AM
Nari

जन्नत से कम नहीं पाकिस्‍तान के ये 5 फेमस टूरिस्‍ट प्‍लेस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Oct, 2018 12:10 PM
जन्नत से कम नहीं पाकिस्‍तान के ये 5 फेमस टूरिस्‍ट प्‍लेस

पाकिस्तान जिसे पड़ोसी देश भी कहा जाता है, आजादी से पहले भारत का ही हिस्सा था। भले ही वह अब भारत का हिस्सा न रहा हो लेकिन उसकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है। पाकिस्तान टूरिज्म के लिहाज से एक बेहतरीन देश है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान में घूमने के लिए आप कहां-कहां जा सकते हैं।
 

1. नीलम घाटी
कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में स्थित नीलम घाटी में आप आकाश छूते पहाड़, हरी-भरी घाटियां, बहती नदियां और खूबसूरत झीलें देख सकते हैं। इसे पाकिस्तान का मिनी स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है।

PunjabKesari

2. शंगरीला स्‍कॉर्दू घाटी
पाकिस्‍तान की स्‍कॉर्दू घाटी में खूबसूरती का खजाना है। गिलगिट बाल्‍टिस्‍तान में स्थित इस घाटी की प्राकृतिक सुंदरता, पहाड़, वादियां और वाइल्‍ड लाइफ हर किसी का मन मोह लेंगी।

PunjabKesari

3. देओसई प्‍लेस
समुद्री तट से तकरीबन 4000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस घाटी की खूबसूरती देखकर भी हर कोई हैरान हो जाता है। यह घाटी साल के 8 महीने बर्फ से ढकी रहती है। यहां शेओसर झील और पहाड़ों की वादियां किसी जन्‍नत से कम नहीं है।

PunjabKesari

4. अयून और बाम्बरेल्ट घाटी
चित्राल जिले से कुछ ही दूरी पर स्थित इस घाटी को देखने के बाद तो आपका मन वापिस आने को ही नहीं करेगा। यहां के पहाड़ी नजारे और आकाश में उड़ते पक्षी हर किसी का मन मोह लेते हैं।

PunjabKesari

5. स्‍वात घाटी
दिलकश वादियां, पहाड़ और खुश्‍नुमा मौसम का मजा लेना चाहते हैं तो आप पाकिस्तान की इस घाटी में जा सकती हैं। पर्यटन के लिहाज से यह घाटी बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesari

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News