Twitter
You are hereNari

अंडमान-निकोबार ट्रैवलिंग को खास बनाएंगी ये 5 चीजें

अंडमान-निकोबार ट्रैवलिंग को खास बनाएंगी ये 5 चीजें
Views:- Thursday, September 13, 2018-10:23 AM

सितंबर-अक्टूबर में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आपको विदेश जाने की जरूरत नहीं। अपनी छुट्टियों का मजा लेने के लिए आप विदेशी कंट्री की बजाए भारत के अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में भी जा सकते हैं। यहां की वॉटर एक्टिविटी आपके ट्रिप को रोमांच से भर देगी। वहीं, यहां की खूबसूरती और शांति आपकी छुट्टियों को सुकून भरी बनाएगी। अंडमान निकोबार में ऐसी कई चीजें है, जो आपके ट्रिप का मजा दोगुणा कर देगी और आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं।

PunjabKesari

राधानगर बीच
अंडमान निकोबार में आप राधानगर बीच पर खूब मस्ती कर सकते हैं। मजे की बात तो यह है कि यहां आपको ठहरने के लिए सस्ते में कई रिजार्ट भी मिल जाएंगे। एशिया के इस सबसे बेस्ट बीच पर आप सबसे यादगार समय बिता सकते हैं। इतना ही नहीं, मानसून सीजन में रिजार्ट से बारिश की बूंदों और समुद्र को देखना का एक अलग अनुभव है।

PunjabKesari

बारातांग आइलैंड
बारातांग आइलैंड में लाइम स्टोन की गुफाओं को देखने का अनुभव आप भी कभी नहीं भूल पाएंगे। सितंबर से अक्टूबर के बीच तो इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। बारिश के दिनों में तो इन गुफाओं में पानी भी भर जाता है, जो किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

PunjabKesari

जरूर देखें सक्रिय ज्वालामुखी
भारत में सिर्फ एक ही सक्रिय ज्वालामुखी है, जोकि अंडमान के बैरन आईलैंड पर मौजूद है और इसे देखने का सबसे अच्छा समय यही है। इस दौरान यहां पर्यटक कम होते हैं इसलिए चार्टर बोट आपको आसानी से कम किराए में मिल जाएगी। 

PunjabKesari

नील आईलैंड की क्रूज से सैर
अंडमान में पोर्ट ब्लेयर से नील आईलैंड तक की क्रूज से सैर करना न भूलें। यह एकदम शांत और सुकून देने वाली जगह है, जहां से आप कभी वापस नहीं जाना चाहोगे। क्रूज की कीमतें बदलती रहती हैं इसलिए इसे एडवांस में बुक करवा लीजिए।

PunjabKesari

लिटिल अंडमान लाइट हाउस तक बाइक राइड
अगर पार्टनर के साथ बाइक राइड का मजा लेने की सोच रहे हैं तो लिटिल अंडमान लाइट हाउस आपके लिए परफेक्ट हैं। आप दोस्तों के साथ भी यहां खूब मजे कर सकते हैं। लिटिल अंडमान से लाइट हाउस तक की बाइक राइड आपको हमेशा याद रहेगी। समुद्र के सामने बाइक राइड करने का नजारा काफी शानदार होता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News